×

आतंकियों और सुरक्षबलों में मुठभेड़: एक आतंकी ढेर, कांपे दहशतगर्त

बारामूला में शुक्रवार की सुबह से भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा है। इस मुठभेड़ में सुरक्षबलों ने एक आतंकी को मौत के घाट उतार दिया है।

Newstrack
Published on: 4 Sep 2020 6:45 AM GMT
आतंकियों और सुरक्षबलों में मुठभेड़: एक आतंकी ढेर, कांपे दहशतगर्त
X
बारामूला में शुक्रवार की सुबह से भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा है। इस मुठभेड़ में सुरक्षबलों ने एक आतंकी को मौत के घाट उतार दिया है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी सुरक्षाबलों का बार-बार निशाना बना रहे हैं। एक बार उन्होंने ऐसा करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें घेर लिया है। बारामूला में शुक्रवार की सुबह से भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा है। इस मुठभेड़ में सुरक्षबलों ने एक आतंकी को मौत के घाट उतार दिया है।

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग हो रही है। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को अभी घेर रखा है। मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों की तरफ की गई फायरिंग में एक जवान भी घायल हो गया है। घायल जवान को बारामूला के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खुफिया विभाग से मिली थी जानकारी

सुरक्षाबलों को खुफिया विभाग से जानकारी मिली थी कि बारामूला के पट्टन के येदीपोरा क्षेत्र में कुछ आतंकी छिपे हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सीआरपीएफ की टीम और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर इलाके को घेर लिया। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस: दोबारा अटैक के मामले बढ़े, इम्यूनिटी पर बड़ा खुलासा

आतंकियों ने नहीं किया आत्मसमर्पण

सुरक्षाबलों की तरफ से पहले आतंकियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन आतंकी नहीं माने और उन्होंने गोली चलानी शुरू कर दी। इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की।

Indian Army सर्च आॅपरेशन के दौरान भारतीय जवान (फोटो: सोशल मीडिया)

इससे पहले बारामूला में भारतीय सेना के काफिले पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला बोला था। इस आतंकी हमले में ग्रेनेड सड़क के किनारे जा गिरा था, जिससे भयानक विस्फोट हो गया। इस हमले में घाटी के 6 नागरिक बुरी तरह घायल हो गए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें...यूपी में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’: मची अफरातफरी, सहमे इलाके के लोग

आतंकियों के खात्मे के लिए आॅपरेशन चला रही सेना

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों के खात्मे के लिए आॅपरेशन चला रही है और दहशगर्दों को खोज-खोज कर मार रही है। भारतीय सेना के इस आॅपरेशन से आतंकी बौखलाए हुए हैं। सेना और सुऱक्षबलों ने मिलकर अब तक कई आतंकी संगठनों के कमांडरों को मौत के घाट उतार दिया है।

यह भी पढ़ें...आर्मी तैयार: चीन तनाव पर बोले सेना प्रमुख- LAC पर हालत गंभीर लेकिन…

इसलिए बौखलाए आतंकी मौका मिलते ही सुरक्षाबलों, सेना के जवानों और पुलिस हमला करने की कोशिश करते हैं। बीते महीने आतंकियों के हमले में 4 जवान शहीद हो गए थे। भारतीय सेना आतंकियों के खात्मे के लिए बड़ा अभियान चला रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story