×

छात्रों को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर बोला बड़ा हमला, कही ऐसी बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोला है। मामला सरकार द्वारा आरआरबी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी करने से जुड़ा हुआ है।

Newstrack
Published on: 5 Sep 2020 1:24 PM GMT
छात्रों को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर बोला बड़ा हमला, कही ऐसी बात
X
ऐसा पहली बार नहीं है जब एग्जाम और भर्तियों को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर सवाल दागे हो बल्कि इसके पहले भी कांग्रेस ऐसा करती आई है।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोला है। मामला आरआरबी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी करने से जुड़ा हुआ है। सरकार ने अब इस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

कांग्रेस इसको लेकर लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'वो Dislike, Comment बंद कर सकते हैं, लेकिन आपकी आवाज नहीं। हम आपकी बात दुनिया के सामने रखते रहेंगे।'

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के वीडियो को यूट्यूब पर लोगों ने लाइक से ज्यादा डिसलाइक किया था। इसके पीछे छात्रों की नाराजगी भी मुख्य वजह बताई गई थी।

Prime Minister Narendra Modi मन की बात कार्यक्रम को सोबोधित करते हुए पीएम मोदी की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)



यह भी पढ़ें…राज्य में मातम: बिछ गए लाशों के ढेर, भयानक हादसे से मचा कोहराम

कांग्रेस पहले भी एग्जाम और भर्तियों को लेकर उठा चुकी है सवाल

ऐसा पहली बार नहीं है जब एग्जाम और भर्तियों को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर सवाल दागे हो बल्कि इसके पहले भी कांग्रेस ऐसा करती आई है।

अभी हाल ही में कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उसे युवा विरोधी कहा था। मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस के तमाम बड़े प्रवक्ताओं ने मोर्चा संभाल लिया था।

इसी कड़ी में मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर सरकार पर कई सवाल खड़े किये थे, तो वहीं प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने अटकी हुई भर्तियां की तरफ मोदी सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया था।

ये भी पढ़ेंः ये दिग्गज अभिनेता हुए बेरोजगार, शूटिंग पर जाने पर लगी रोक

Job जॉब की प्रतीकात्मक फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने सरकार से पूछा थे ये सवाल

गौरव वल्लभ ने अपने ट्वीट में लिखा था। सीएमआईई के अनुसार लॉकडाउन के दौरान 1.89 करोड़ लोगों की जॉब छूट गईं। रेलवे में 64 लोको पायलट की भर्ती का परिणाम जारी कर दिया गया, लेकिन नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए गए।

9 महीने से अधिक समय हो गए, परिणाम अब तक रोका गया है। डेढ़ साल पहले रेलवे ने नॉन टेक के 35 हजार पदों पर रिक्तियां निकाली थीं। 1।26 करोड़ युवाओं ने आवेदन किए, 500 करोड़ रुपये एकत्रित हुए, लेकिन परीक्षा तिथि का एलान नहीं किया गया।

आरआरबी ने 23 फरवरी 2019 को एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे।

इन पदों के लिए एक करोड़ युवाओं ने आवेदन किए। 500 करोड़ रुपये शुल्क के तौर पर एकत्रित हुए, लेकिन अब तक इसकी परीक्षा कराए जाने की घोषणा नहीं की गई।

ये भी पढ़ेंः मोदी-शाह की बैठक शुरू: हो सकता है बड़ा एलान, इन मुद्दों पर हो रही चर्चा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story