रक्षामंत्री के बयान को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कही ऐसी बात

राजनाथ ने कहा कि चीन ने लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल( एलएसी) और अंदरूनी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में सैनिक टुकड़ियां और गोला बारूद को जमा करके रखा है लेकिन भारतीय सेना भी तैयार है।

Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की फोटो(सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: सीमा पर चीन के साथ बढ़ते तनाव को लेकर संसद में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सभी सांसदों को जानकारी दी।

राजनाथ ने कहा कि चीन ने लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल( एलएसी) और अंदरूनी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में सैनिक टुकड़ियां और गोला बारूद को जमा करके रखा है लेकिन भारतीय सेना भी तैयार है।

अगर चीन किसी भी तरह का दुस्साहस करता हैं तो हमारी सेना उसका माकूल जवाब देने में सक्षम है। रक्षा मंत्री का भारत चीन सीमा मसले पर बयान आने के बाद से कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर हो गई।

कांग्रेस पार्टी की तरफ से कमान अपने हाथ में लेते हुए राहुल गांधी ने चीनी सेना के घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

इसकी वजह पीएम मोदी का वो बयान हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि ना कोई हमारे क्षेत्र में घुसा है और ना किसी पोस्ट पर कब्जा किया है। ये बात प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कही थी।

पीएम मोदी ने ये भी कहा था कि भारत शांति और मित्रता चाहता है, लेकिन वो अपनी संप्रभुता के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करेगा।

Rajnath Singh
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ पत्थरबाजी: पुलिस की लापरवाही से बागपत में बवाल, जमकर पथराव

पीएम मोदी ने देश को गुमराह किया

राहुल गांधी ने आज पीएम मोदी की उन्हीं बातों को यादकर कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ की बातों से स्पष्ट हो गया है कि प्रधानमंत्री ने देश को चीनी अतिक्रमण पर देश को गुमराह किया था।

हमारा देश शुरू से इंडियन आर्मी के साथ खड़ा था, है और रहेगा, लेकिन मोदी जी, आप कब चीन के खिलाफ खड़े होंगे? चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे? चीन का नाम लेने से डरो मत।

यह भी पढ़ें: बाराबंकी : राईन समाज अखिलेश यादव से चुनाव में टिकट के लिए कर रहा मांग

सुरजेवाला ने भी बोला हमला

राहुल के प्रतिक्रिया से पहले कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि देश सेना के साथ मजबूती से खड़ी है, लेकिन रक्षा मंत्री ये बताएं कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जे करने का हिम्मत कैसे दिखाई? पीएम मोदी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ न करने के बारे में गुमराह क्यों किया?

China Army
चीनी सेना की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: Union Bank की तानाशाही: सुने ग्राहक-कस्टमर केयर की बात, सामने आई सच्चाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App