×

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कोरोना को लेकर कही दी ये बात

देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। इन सब के बीच कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर लॉकडाउन को लेकर हमला बोला है।

Shreya
Published on: 15 Jun 2020 11:57 AM GMT
राहुल गांधी का बड़ा बयान, कोरोना को लेकर कही दी ये बात
X

नई दिल्ली: देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। इन सब के बीच कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर लॉकडाउन को लेकर हमला बोला है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक बार फिर से लॉकडाउन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने महान साइंटिस्‍ट अल्‍बर्ट आइंस्‍टीन का भी जिक्र किया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का खतराः अब होगा क्या, मोदी राज्यों से कल करेंगे अगले कदमों पर चर्चा

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि यह लॉक डाउन साबित करता है कि: "अज्ञानता से भी अधिक खतरनाक एक ही चीज है, वो है घमंड।" अल्बर्ट आइंस्टीन। ये आइंस्टीन का एक स्टेटमेंट है।



कोरोना के बढ़ते मामलों का ग्राफ किया शेयर

इस ट्वीट के साथ ही राहुल गांधी ने लॉकडाउन के चारों फेज में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों का एक ग्राफ भी शेयर किया है। बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने इससे पहले भी एक ग्राफ शेयर कर केंद्र पर निशाना साधा था। इस ग्राफ को शेयर करते हुए राहुल ने लिखा था कि "एक ही चीज बार-बार किया जा रहा है और फिर विभिन्न परिणामों की उम्मीद करना पागलपन है।"



यह भी पढ़ें: अभी-अभी दर्दनाक हादसा: नौ लोगों की चली गई जान, परिवार में पसरा मातम

कोरोना से सबसे ज्याद प्रभावित देशों में चौथे नंबर पर आया भारत

बता दें कि भारत कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना के 11 हजार मामले सामने आए हैं। 14 जून को कोरोना मरीजों का आंकड़े ने तीन लाख तीस हजार का आंकड़ा पार कर लिया है।

देश में तीन लाख 32 हजार से ज्यादा मामले

अब तक भारत में कोरोना के कुल तीन लाख 32 हजार 424 मामले सामने आए हैं। वहीं मृतकों की संख्या 9195 हो गई है। हालांकि थोड़ी राहत की बात ये है कि देश में एक लाख 62 हजार 379 लोग बीमारी से रिकवर होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। यानी मौजूदा समय में देश में एक लाख 49 हजार 348 एक्टिव केसेस हैं।

यह भी पढ़ें: बिजली विधेयक वापस होः इंजीनियरों ने मोदी से की फरियाद जनता को बचाएं

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story