×

राहुल ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुश्किल, चंडीगढ़ से हजारों किसान हुए दिल्ली रवाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को केंद्र की मोदी सरकार के प्रस्‍तावित कृषि कानूनों को काला कानून करार देते हुए कहा कि आखिर इसमें किसानों के लिए न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य को क्‍यों नहीं रखा गया है।

Newstrack
Published on: 20 Sep 2020 8:19 AM GMT
राहुल ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुश्किल, चंडीगढ़ से हजारों किसान हुए दिल्ली रवाना
X
राहुल ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुश्किल, चंडीगढ़ से हजारों किसान हुए दिल्ली रवाना (social media)

नई दिल्‍ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को केंद्र की मोदी सरकार के प्रस्‍तावित कृषि कानूनों को काला कानून करार देते हुए कहा कि आखिर इसमें किसानों के लिए न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य को क्‍यों नहीं रखा गया है। दूसरी ओर कांग्रेस की अगुवाई में पंजाब से हजारों किसानों दिल्‍ली के लिए निकल चुके हैं।

ये भी पढ़ें:सुशांत के साथ इस बड़ी एक्ट्रेस ने काम करने से कर दिया था मना, अब सामने आई वजह

कांग्रेस ने अब नरेंद्र मोदी को किसान विरोधी कहना शुरू कर दिया है

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कृषि विधेयकों का विरोध कर रही कांग्रेस ने अब नरेंद्र मोदी को किसान विरोधी कहना शुरू कर दिया है। रविवार को राहुल गांधी ने किसान विरोधी नरेंद्र मोदी हैश टैग के साथ मोदी पर करारा हमला बोला। किसानों की फसलों के लिए न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य का समर्थन करते हुए राहुल ने पूछा कि आखिर मोदी के नए कानून में न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य का प्रावधान क्‍यों नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि एपीएमसी यानी कृषि उपज बाजार अथवा मंडी समिति और किसान मार्केट खत्‍म हो जाने के बाद किसानों को न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य किस आधार पर और कैसे मिलेगा। नए कानून में एमएसपी की व्‍यवस्‍था क्‍यों नहीं की गई है। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार के तीनों कृषि विधेक वास्‍तव में किसानों के लिए काला कानून हैं। मोदी सरकार इस देश के किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बनाना चाहती है। जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा।



यूथ कांग्रेस की इस ट्रैक्‍टर रैली में शामिल नेताओं ने बताया

दूसरी ओर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को किसानों की रैली का आयोजन किया है। पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में आयोजित इस रैली में दोनों राज्‍यों के किसान शामिल हुए हैं। यूथ कांग्रेस की इस ट्रैक्‍टर रैली में शामिल नेताओं ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार के किसान विरोध बिल के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सभी किसान इकट्ठा हुए हैं।

रैली अब दिल्‍ली के लिए निकल चुके हैं और केंद्र की सोई हुई सरकार को जगाने का काम करेगी। कांग्रेस नेताओं ने शिरोमणि अकाली दल के नेताओं पर भी हमला बोला और कहा कि हरसिमत कौर बादल का केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा दिखावटी है और किसानों को गुमराह करने की साजिश का हिस्‍सा है।



ये भी पढ़ें:चीन से कांपा नेपाल: सीमा पर बना दी 9 इमारतें, तेजी से करता जा रहा कब्जा

भारतीय राष्‍ट्रीय युवा कांग्रेस के अध्‍यक्ष बी वी श्रीनिवास ने इस मौके पर मीडिया से कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अपनी मनमानी पर उतर आई है। नोटबंदी, जीएसटी जैसी अनेक मनमानी के बाद अब वह देश की अर्थव्‍यवस्‍था के प्रमुख आधार कृषि क्षेत्र को भी बर्बाद करना चाहती है। किसान आत्‍महत्‍या कर रहे हैं और सरकार एमएसपी खत्‍म कर उन्‍हें पूंजीपतियों के हाथों में बेचने की तैयारी कर रही है। युवा कांग्रेसी इसे बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। चंडीगढ़ में आज सभी किसान पहुंचे और अब दिल्‍ली के लिए रवाना हो चुके हैं।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story