×

मोदी की अपील पर राहुल गांधी ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कोरोना वायरस के टेस्ट को बड़े स्तर पर कराये जाने की मांग की है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि 'कोविड-19 से निपटने के लिए भारत अभी पर्याप्त टेस्ट नहीं कर रहा है। लोगों के ताली बजाने और दीया जलाने से समस्या का समाधान होने नहीं जा रहा है।'

SK Gautam
Published on: 4 April 2020 12:56 PM GMT
मोदी की अपील पर राहुल गांधी ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पांच अप्रैल को रात 9 बजे घर की सारी लाईट बंदकर दिये जलाने की अपील को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए कहा है कि भारत में कोरोना वायरस से निपटने के लिए पर्याप्त रूप से टेस्ट नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के ताली बजाने और दीया जलाने से इस समस्या का समाधान नहीं किया जा सकता है।

भारत अभी पर्याप्त टेस्ट नहीं कर रहा-राहुल गांधी

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कोरोना वायरस के टेस्ट को बड़े स्तर पर कराये जाने की मांग की है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि 'कोविड-19 से निपटने के लिए भारत अभी पर्याप्त टेस्ट नहीं कर रहा है। लोगों के ताली बजाने और दीया जलाने से समस्या का समाधान होने नहीं जा रहा है।'

प्रियंका गांधी भी टेस्ट की संख्या बढ़ाए जाने की मांग कर चुकी हैं

कोरोना से बढ़ती महामारी को देखते हुए बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाए जाने की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी टेस्ट की दर बढ़ाए जाने की मांग कर चुकी हैं। प्रियंका गांधी ने टेस्टिंग की दर बढ़ाने को जरूरी बताते हुए कहा कि इससे रोग की गंभीरता और फोकल पाइंट्स के संबंध में अधिक मूल्यवान जानकारी प्राप्त होती है।

ये भी देखें: AIIMS में हुआ चमत्कार: पॉजिटिव थी महिला, दिया बच्चे को जन्म

बड़े पैमाने पर शोध देश में मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर सिस्टम के लिए मददगार साबित होंगे।सरकार को अब कार्रवाई करनी चाहिए।उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के परिणाम प्राप्त करने के लिए इसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

सभी भारतीय का हो कोरोना टेस्ट होना चाहिए

कोरोना टेस्ट की दर बढ़ाने की मांग का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है।सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को एक जनहित याचिका दायर कर मांग की गई थी कि भारत में सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाए। इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब तलब किया है।

अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत-प्रधानमंत्री

कोरोना संकट के चलते देश में 21 दिनों तक लागू किए गए लॉकडाउन के नौवें दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को फिर संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है।इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की है, इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से है।

ये भी देखें: सेना ने खत्म किए हिजबुल के आतंकी, मिली जंग में कामयाबी

5 अप्रैल रविवार को रात नौ बजे दिये जलाने की अपील

इस अपील के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि '5 अप्रैल यानी इस रविवार को रात नौ बजे लोग अपने घरों से बाहर आएं।घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे पर खड़े होकर दीया जलाएं, मोमबत्ती जलाएं या फिर कुछ भी प्रकाश जलाएं। इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी एकजुट हैं। पीएम ने कहा कि एकजुटता के दमपर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है'।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story