×

सेना ने खत्म किए हिजबुल के आतंकी, मिली जंग में कामयाबी

जम्मू-कश्मीर से आंतकियों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमहल हांजीपोरा इलाके में शनिवार सुबह खल बटपोरा के मन गोरी इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली।

Vidushi Mishra
Published on: 4 April 2020 11:29 AM GMT
सेना ने खत्म किए हिजबुल के आतंकी, मिली जंग में कामयाबी
X
सेना ने खत्म किए हिजबुल के आतंकी, मिली जंग में कामयाबी

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से आंतकियों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमहल हांजीपोरा इलाके में शनिवार सुबह खल बटपोरा के मन गोरी इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। भारतीय सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम जानकारी मिलने पर तुरंत इलाके की घेराबंदी शुरू की। चारों तरफ से घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें... कोरोना वायरस: चीन में मृतकों की याद में मनाया गया राष्ट्रीय शोक दिवस

4 आतंकियों को मार गिराया

कश्मीर में कई घंटे तक चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया। ये आतंकी बीते 12 दिनों से स्थानीय निवासियों को निशाना बना रहे थे। इन सभी आतंकियों ने बीते 12 दिनों ने 4 लोगों की हत्या की थी।

फायरिंग में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों में से 2 स्थानीय आतंकी हैं, शेष दोनों आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है। वहीं इलाके में तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें… सावधान: दिमाग से जुड़े कोरोना के तार, खतरनाक हैं लक्षण

बता दें कि इससे पहले कल मतलब की बीते शुक्रवार को कश्मीर संभाग के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को पकड़ा गया। ये सभी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी हैं। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किया गया है। वहीं सुरक्षाबलों ने आतंकियों के दो मददगारों को भी गिरफ्तार किया है।

हालांकि जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना ने सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के दो मददगारों को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से हथियार व गोला-बारूद बरामद हुआ है। पकड़े गए आतंकियों के मददगारों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

साथ उत्तरी कश्मीर के सोपोर शहर में सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि इलाके में आतंकियों के दो मददगार मौजूद हैं। आनन-फानन में पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने अभियान शुरू किया। इस दौरान सोपोर के नूरबाग इलाके से दोनों को पकड़ने में सोपोर पुलिस, 22-आरआर और सीआरपीएफ की 179वीं बटालियन को सफलता मिली। ये आतंकियों में मार गिराने में सफल हुए।

ये भी पढ़ें… पाकिस्तान का कोरोना बम: फिर की नापाक हरकत, अलर्ट पर भारत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story