×

पाकिस्तान का कोरोना बम: फिर की नापाक हरकत, अलर्ट पर भारत

कोरोना वायरस से दुनिया का हर देश आफत की कगार पर है। सभी देश अपने-अपने बचाव में लगे हुए हैं। लेकिन पाकिस्तान तो  अभी भी अपनी नापाक रंजिसों से बाज नहीं आ रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 4 April 2020 8:14 AM GMT
पाकिस्तान का कोरोना बम: फिर की नापाक हरकत, अलर्ट पर भारत
X
पाकिस्तान का कोरोना बम: फिर की नापाक हरकत, अलर्ट पर भारत

नई दिल्ली : कोरोना वायरस से दुनिया का हर देश आफत की कगार पर है। सभी देश अपने-अपने बचाव में लगे हुए हैं। लेकिन पाकिस्तान तो अभी भी अपनी नापाक रंजिसों से बाज नहीं आ रहा है। जबकि पाकिस्तान के हालात तो बहुत बुरे हैं क्योंकि उनके पास उपयोग की पर्याप्त वस्तुएं भी नहीं है। लेकिन फिर भी आए दिन सीज फायर का उल्लघंन कर रहा है। मिली ताजा खबर है कि एलओसी के पास लांचिंग पैड पर जमा आतंकी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

पाकिस्तान लगातार इस कोशिश में है कि किस तरह से आतंकियों को भारत में दाखिल किया जाए। रास्ता साफ करने के लिए एलओसी पर आग भी लगा दी है। सूत्रों से मिली जानकारी में इस नापाक पाक की हरकतों का खुलासा हुआ है।

ये भी पढ़ें... पहली बार भारत में होने जा रहा फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप स्थगित

1160 बार से ज़्यादा बार सीजफायर

बीते शुक्रवार को पाकिस्तान ने भारतीय सुंदरबनी इलाके में सेना के पोस्ट को निशाना बनाया था। इस हमले में भारतीय सेना के 3 जवान घायल हुए हैं।

ऐसे में आँकड़ो पर नजर डाले तो मार्च में ही पाकिस्तान 411 बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। और साल 2020 मे अभी तक 1160 बार से ज़्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है।

कोरोना संक्रमण के पाकिस्तान की फ़ौज मे केसो की बात करे तो अभी तक 40 से ज़्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसमे पाकिस्तान सेना के कई अफसर भी हैं। जबकि 860 से ज़्यादा क्वारंटाइन में हैं।

कोरोना वायरस पाकिस्तान में इस हद तक बढ़ गया है कि खुद इमरान खान ने हाथ खड़े कर दिए हैं। सूत्रों की मानें तो स्वास्थ और चिकित्सा की बदतर हालातों के चलते बड़ी तादाद में पाकिस्तान की फ़ौज को एलओसी से हटाकर अलग-अलग इलाक़ों में तैनात किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें... पीएम की अपील के बाद ग्रिड बचाने की बड़ी चुनौती, देश भर में ब्लैकआउट का खतरा

क्वारंटाइन सैंटर पीओके में बनाए

ऐसे में पाकिस्तान के सबसे ताक़तवर प्रांत पंजाब में कोरोना अपने पैर न पसारे, इसके लिए ज़्यादातर क्वारंटाइन सैंटर पीओके में बनाए गए है। ऐसे में पाकिस्तान न तो उन आतंकियो को अपने लांचपैड पर रख सकता है और न ही उन्हें उनके घर जाने देना चाहता है। और इलाज तो बिलकुल नही कराना चाहता है।

उन कोरोना संक्रमित आतंकियो से पाक सेना के सैनिकों को भी ख़तरा बना हुए है। पाकिस्तान उन संक्रमित आतंकियो को भारत में ढकेलने की फ़िराक़ में है और लगातार सीज फायर का उल्लघंन कर रहा है। जिससे भारत में कोरोना का आंतक फैला सके।

ये भी पढ़ें...लाॅकडाउन: लोगों की ऐसे निगरानी कर रही है पुलिस, कहीं आप भी तो नहीं…

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story