लाॅकडाउन: लोगों की ऐसे निगरानी कर रही है पुलिस, कहीं आप भी तो नहीं…

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है। इस लॉकडाउन के तहत लोगों को घरों में ही रहने की अपील की गई है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है। इस लॉकडाउन के तहत लोगों को घरों में ही रहने की अपील की गई है। लेकिन कुछ लोग लाॅकडाउन में बाहर घूम रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश और पंजाब पुलिस लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कराने और निगरानी रखने के लिए ड्रोन का प्रयोग कर रही है।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस अब मुख्य हाइवे ही नहीं बल्कि गलियों के अंदर भी लोगों पर रही है। लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कराने के लिए गाजियाबाद में पुलिस अब ड्रोन कैमरे से निगरानी कर रही है।

यह भी पढ़ें…प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, दिया ये बड़ा बयान

दरअसल पुलिस को गाजियाबाद की तंग गलियों में लॉकडाउन के उल्लंघन की जानकारी मिली थी इसके बाद अब निगरानी के लिए गाजियाबाद में ड्रोन कैमरों को रखा जा रहा है और ड्रोन फोटोग्राफी से अगर कोई लॉकडाउन का उल्लंघन करते मिलेगा, तो उस पर गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी की तरफ से मुकदमा भी दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें…इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा- मैच फिक्सिंग के दोषी को केवल फांसी की सजा दो…

पंजाब में भी पीछे नहीं

पंजाब पुलिस ने भी लॉकडाउन के दौरान ड्रोन से निगरानी कर रही है। इसके साथ ही पंजाब में भी लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस की ओर से कड़ी कार्रवाई की बात कही गई है। इस दौरान कई एफआईआर भी दर्ज हुई है।

यह भी पढ़ें…डॉक्टरों पर हमले में बड़ा खुलासा, इस समोसे वाली चाची ने कराई पत्थरबाजी

डीजीपी ने बताया है कि ड्रोन अब तक पंजाब के 10 जिलों में 34 जगहों पर तैनात किए गए हैं, तो वहीं लॉकडाउन के दौरान उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई भी की जा रही है। ड्रोन काफी अहम साबित हो रहा है।

उन्होंने बताया कि ड्रोन से निगरानी कर्फ्यू को प्रभावी तरीके से लागू करने में काफी अहम पाया गया है। इसकी वजह से शुक्रवार शाम तक 15 एफआईआर दर्ज हो चुकी है और 20 वाहनों को जब्त किया गया है।