×

कृषि कानून के विरोध में राहुल गांधी, शुरू हुई ट्रैक्टर रैली, हरियाणा में हुए बैन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज पंजाब के मोगा में कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व करने वाले हैं। उनकी इस ट्रैक्टर रैली का समापन हरियाणा में होगा। लेकिन हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का कहना है कि वह राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली को प्रदेश में घुसने की इजाजत नहीं देंगे।

Monika
Published on: 4 Oct 2020 7:30 AM GMT
कृषि कानून के विरोध में राहुल गांधी, शुरू हुई ट्रैक्टर रैली, हरियाणा में हुए बैन
X
कृषि कानून के विरोध में राहुल गांधी, शुरू हुई ट्रैक्टर रैली, हरियाणा में हुए बैन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज पंजाब के मोगा में कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व करने वाले हैं। बता दें, वह खुद ट्रैक्टर चलाएंगे। उनकी इस ट्रैक्टर रैली का समापन हरियाणा में होगा। राहुल गांधी कुरुक्षेत्र में रुकना चाहते हैं, लेकिन हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का कहना है कि वह राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली को प्रदेश में घुसने की इजाजत नहीं देंगे।

हरियाणा में हुए बैन

हरियाणा के पूर्व कृषि मंत्री और राज्य बीजेपी के अध्यक्ष ओपी धनखड़ का कहां है कि अगर राहुल गांधी राज्य में ट्रैक्टर रैली करना चाहते हैं तो उन्हें राबर्ट वाड्रा को साथ में लेकर आना चाहिए।

शिरोमणि अकाली दल का वार

वही दूसरी ओर शिरोमणि अकाली दल ने राहुल गांधी से दो सवाल पूछे हैं। कि जब लोकसभा में कृषि से जुड़े तीनों बिल रखे जा रहे थे तो वह गैरहाजिर क्यों थे? दूसरा- कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में परंपरागत कृषि उपज विपणन समिति (APMC) से दूर हटने की बात क्यों थी?

ये भी पढ़ें: UP में अब हारेगा कोरोना: दुकानदारों समेत इन सभी की होगी जांच, मिला निर्देश

राहुल गांधी खुद चलाएंगे ट्रैक्टर

आपको बता दें , संसद से पास हो चुके कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस उतर आई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी कृषि कानूनों के विरोध में आज पंजाब से 'खेती बचाओ' अभियान शुरू करने जा रहे हैं। इस अभियान के दौरान राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाएंगे और गांवों में किसानों से मिलेंगे।

ये भी पढ़ेंः चीन से टेंशन: भारत का बड़ा फैसला, रूस में होने वाले सैन्य अभ्यास पर किया ये एलान

समापन वाले दिन होगी सार्वजनिक बैठक

इस ट्रैक्टर रैली में लगभग तीन हजार किसान हिस्सा ले रहे हैं। पहले दिन राहुल गांधी पंजाब दौरे में मोगा जिले में रहेंगे। किसानों द्वारा गांव लापोन और चकर गांव में राहुल का स्वागत किया जाएगा। एक अन्य स्वागत समारोह का आयोजन गांव मानोके में किया जाएगा। वही इस अभियान का समापन लुधियाना के जटपुरा में होगा साथ ही वहा एक और सार्वजनिक बैठक होगी।

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से ED की पूछताछ, इन सवालों के देने होंगे जवाब

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story