राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में कोर्ट में होंगे पेश

कांग्रेस के कई कार्यकर्ता मुंबई एयरपोर्ट के बाहर ‘राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगा रहे हैं। यह पहला मौका है जब राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सार्वजनिक तौर पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रहे हैं।

मुंबई: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के लिए रवाना हो चुके हैं। आज राहुल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े एक मानहानि केस की सुनवाई में भाग लेना है। मुंबई की अदालत के अंदर पाशंकर सिंह, बाबा सिद्दीकी, मिलिंद देवड़ा, संजय निरूपम भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, मोतीलाल वोरा होंगे अंतरिम अध्यक्ष

बता दें कि कांग्रेस के कई कार्यकर्ता मुंबई एयरपोर्ट के बाहर ‘राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगा रहे हैं। यह पहला मौका है जब राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सार्वजनिक तौर पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कृष्णानंद मर्डर केस: स्पेशल जज बोले- न मुकरे होते गवाह तो कुछ और ही होता फैसला

इसलिए दर्ज हुआ मानहानि का केस

राहुल की सुबह 11 बजे शिवड़ी अदालत में पेशी है। एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगा है कि उन्होंने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से की विचारधारा से जोड़ा था।

यह भी पढ़ें: जगन्नाथ यात्रा: किसी पर्व से कम नहीं है ये, दुनियाभर से आते हैं श्रद्धालु

यहां भी राहुल गांधी पर दर्ज है केस

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी को भी इस मामले में समन जारी किया गया था। बेंगलुरू में सितंबर 2017 में पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इन सबके बीच ये ख़बरें सामने आ रही हैं कि राहुल गांधी अपना अमेरिका दौरा रद्द कर सकते हैं क्योंकि उनके खिलाफ पटना और अहमदाबाद में भी केस दर्ज है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी से अब घर बैठे इस नंबर पर करें सीधे बात, बताएं अपनी परेशानी

हाल ही दिया कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा

राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफ़ा देने के बाद उन्होंने कहा कि पार्टी को बिना देर करे, अब जल्द से जल्द नया अध्यक्ष चुनना चाहिए। राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष होंगे।