×

राजस्थान में सियासत गरमाई: कांग्रेस का दावा- पायलट गुट के 3 विधायक संपर्क में

राजस्थान में चल रहा सियासी घमासान अब और तेज हो गया है। सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता और पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का बड़ा बयान आया है।

Newstrack
Published on: 27 July 2020 2:57 PM GMT
राजस्थान में सियासत गरमाई: कांग्रेस का दावा- पायलट गुट के 3 विधायक संपर्क में
X

जयपुर: राजस्थान में चल रहा सियासी घमासान अब और तेज हो गया है। सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता और पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का बड़ा बयान आया है।

जिसमें उन्होंने ये दावा किया है कि सचिन पायलट के गुट के तीन विधायक उसके संपर्क में हैं और जल्दी ही होटल पहुंच जाएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने होटल फेयर माउंट में ठहरे पार्टी के विधायकों से बात करते हुए सोमवार को यह दावा किया।

सुरजेवाला ने कहा है कि तीनों ही विधायक 48 घंटे के अंदर होटल फेयर माउंट पहुंच जाएंगे।

राजस्थान: विधानसभा का सत्र नहीं बुलाएंगे राज्यपाल, सीएम गहलोत की फाइल लौटाई

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्रा के बीच तल्खी बढ़ती ही जा रही है। जिसके बाद राज्यपाल ने राज्य सरकार की सत्र आहूत करने संबंधी फाइल वापस कर दी है।

राजभवन ने संसदीय कार्य विभाग को वापस भेजी फाइल में सरकार से कुछ जानकारियां मांगी हैं। इसके बाद से अभी तक विधानसभा-सत्र बुलाने पर कोई फैसला नहीं हो पाया है।

बताया जा रहा है कि अब राज्य सरकार को राजभवन की ओर से मांगी गई जानकारियां उपलब्ध करानी होगी। उसके बाद ही विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर प्रक्रिया आगे बढ़ सकेगी। फिलहाल विधानसभा का सत्र बुलाया जायेगा या नहीं इस पर निर्णय आने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है।

राजस्थान में हाई बोल्टेज ड्रामा जारी: आज HC और SC में कई अहम मामलों की सुनवाई

स्पीकर मामले में सुनवाई

बता दे कि आज सुप्रीम कोर्ट में कई अहम मामलों में सुनवाई होनी हैं। सचिन पायलट गुट की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने बीते हफ्ते फैसला सुनाया था। जिसमें स्पीकर द्वारा दिए गए नोटिस पर स्टे लगा दिया गया, जिससे पायलट गुट को अयोग्य करार दिए जाने से राहत मिल गई।

इसी केस पर स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसपर अब सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर और कोर्ट के अधिकार पर चर्चा हो सकती है।

क्या राजस्थान में दोहराया जा रहा है 27 साल पुराना इतिहास, यहां जानें

Newstrack

Newstrack

Next Story