×

इस सीएम का दावा-कोरोना काल में बीजेपी रच रही सरकार गिराने की साजिश

राजस्थान की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है। ये सब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा किये गए उस दावे के सामने आने के बाद हुआ है। जिसमें गहलोत ने अपनी सरकार गिराने की साजिश का खुलासा करने का दावा किया है।

Newstrack
Published on: 11 July 2020 4:07 PM GMT
इस सीएम का दावा-कोरोना काल में बीजेपी रच रही सरकार गिराने की साजिश
X

जयपुर: राजस्थान की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है। ये सब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा किये गए उस दावे के सामने आने के बाद हुआ है। जिसमें गहलोत ने अपनी सरकार गिराने की साजिश का खुलासा करने का दावा किया है।

उनका कहना है कि कुछ लोग उनकी सरकार गिराने की कोशिश में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब एक बार वे सीएम बन गए हैं तो बाकि के लोगों को शांत हो जाना चाहिए और अपने काम पर ध्यान देना चाहिए।

सूत्र बता रहे हैं कि उनका इशारा साफ तौर पर काग्रेस नेता सचिन पायलट की तरफ था। अब जानकारी ऐसी भी निकलकर सामने आ रही है कि गहलोत सचिन पायलट को स्टेट प्रेसिडेंट और डिप्टी सीएम पद से हटाने का दबाव भी आलाकमान पर बना सकते हैं। राजस्थान की राजनीति में सियासत गरमाने के पीछे की ये असली वजह बताई जा रही है।

CM गहलोत का BJP पर गंभीर आरोप, कहा- राजस्थान में होना था ये MP वाला खेल

अशोक गहलोत ने बीजेपी पर लगाये ये गंभीर आरोप

अशोक गहलोत ने बीजेपी पर अपनी सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली में बैठे बीजेपी के बड़े नेता कोरोना महामारी के समय में सरकार गिराने की साजिश रच रहे हैं।

इससे पहले 10 जुलाई को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने यह खुलासा करते हुए मुकदमा दर्ज किया कि ब्यावर के रहने वाले बीजेपी के एक स्थानीय नेता भरत मालानी और उदयपुर के क्षत्रिय महासभा के उपाध्यक्ष अशोक सिंह ने दो मोबाइल नंबरों से कांग्रेस के नेताओं से संपर्क साधने की कोशिश की है।

उधर गहलोत सरकार गिराने की साजिश में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बीजेपी के दो नेताओं को अरेस्ट किया है। अरेस्ट किये गए इन नेताओं पर आरोप है कि इन्होंने कांग्रेस के विधायकों को सरकार गिराने के लिए लालच दिया है।

राजस्थान के बीकानेर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, आर्मी एरिया में करते थे ठेकेदार का काम

SOG अशोक गहलोत और सचिन पायलट से करेगी पूछताछ

अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आई है, उसके अनुसार बीजेपी के दो नेताओं को गिरफ्तार करने के बाद एसओजी अब सीएम अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से पूछताछ करेगी। उनके बयान को रिकार्ड किया जायेगा।

इसके लिए एसओजी ने गहलोत से सम्पर्क साधा है और पायलट से समय भी मांगा है। उधर बीजेपी का आरोप है कि यह कांग्रेस का अंदरूनी झगड़ा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट में झगड़ा चल रहा है, जिसकी वजह से कांग्रेस जबरदस्ती बीजेपी को घसीट रही है।

मौसम: यूपी, बिहार और पं. बंगाल में भारी बारिश के आसार, राजस्थान का बढ़ेगा तापमान

Newstrack

Newstrack

Next Story