×

हम उन्हीं चैनलों को पैसा देंगे जो हमारी खबर दिखाएंगे: CM गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार के एक साल पूरे होने पर कल यानि सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। सोमवार को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम गहलोत मीडिया पर खूब बरसे।

Shreya
Published on: 17 Dec 2019 8:43 AM GMT
हम उन्हीं चैनलों को पैसा देंगे जो हमारी खबर दिखाएंगे: CM गहलोत
X
हम उन्हीं चैनलों को पैसा देंगे जो हमारी खबर दिखाएंगे: CM गहलोत

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार के एक साल पूरे होने पर कल यानि सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। सोमवार को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम गहलोत मीडिया पर खूब बरसे। करीब दो घंटे तक चली प्रेस कॉन्फ्रेस में उन्होंने PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर खूब निशाना साधा।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को मीडिया की कार्यशाला बताया। सीएम गहलोत ने कहा कि, ये प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं है मीडिया की कार्यशाला है और मैं तब तक बोलना और आपके सवालों का जवाब देना चाहता हूं, जब तक आप थक ना जाए।

हम उन्हीं चैनलों को पैसे देंगे जो हमारी खबर दिखाएंगे- गहलोत

उन्होंने मीडिया से साफ-साफ कहा कि, हम उन्हीं चैनलों को पैसे देंगे जो हमें हमारी खबर को दिखाएंगे। ऐसा नहीं हो सकता कि हमारे मंत्री आपकी खबर के लिए फोन करते रहें कि हमारी खबर दिखा दो और हम आपको पैसे भी दें। विचारधारा से प्रेरित होकर आप कुछ लोगों की खबर दिखाते हैं।

यह भी पढ़ें: बाहर से आए और ऐसे ली भारत की नागरिकता, जानिए पूरी जानकारी

मीडिया को चेतावनी

सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया को चेतावनी दी कि, मैं उन चैनलों को ऐड के लिए पैसे नहीं दूंगा जो एजेंडा के तहत खबर दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि, आप खबर दिखाओ, मेरी आलोचना करो, चाहे जितनी करो, मगर खबर को तोड़ मरोड़ कर और एजेंडा के तहत खबर दिखाओगे तो सरकार पैसे नहीं देगी।

सीएम गहलोत ने कहा कि, जानबूझकर बार-बार ऐसी खबरें दिखाई जाती हैं कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच झगड़ा है, जबकि हम लोग रोज मिलते हैं और गले मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने किया भारत दौरे के 14 सदस्यीय का ऐलान, इन प्लेयर्स को निकाला बाहर

केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार ने मीडिया पर दबाव बना रखा है। पत्रकार खबर बनाना चाहते हैं लेकिन ऊपर बैठे लोग उन्हें खबर बनाने नहीं देते। उन्होंने ये भी कहा कि, केंद्र सरकार उनके पिछले 1 साल के सभी मीडिया इंटरव्यू की टेप दिल्ली मंगवाई है, जहां पर उसे सुना जा रहा है। उन्होंने कहा कि, मैं डरता नहीं हूं, जो भी इनके खिलाफ आवाज उठा रहा है, उसकी आवाज यह बंद करना चाहते हैं।

कांग्रेस सरकार के पूरे हुए एक साल

बता दें कि, आज यानि 17 दिसंबर को राजस्थान में कांग्रेस सरकार का एक साल पूरा हो गया है। ऐसे में राज्य सरकार बड़े पैमाने पर आयोजन करने वाली है। जिसके तहत तहत निरोगी राजस्थान कैंपेन लांच जाएगा। इस कैंपेन को एक अभियान की तरह चलाया जाएगा। वहीं सीएम गहलोत मंगलवार से पायलट प्रोजेक्ट के रूप में दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मोहल्ला क्लीनिक के तर्ज पर जनता क्लीनिक की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़ें: CAA वापस नहीं लिया तो आपातकाल जैसे हो जाएंगे हालात: मायावती

Shreya

Shreya

Next Story