×

राजस्थान: पायलट को खुश करने के लिए कांगेस ने चला एक और बड़ा सियासी दांव

सचिन पायलट की घर वापसी के बाद से राजस्थान कांग्रेस उन्हें खुश करने का कोई भी मौक़ा हाथ से गंवाना नहीं चाहती है। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट को लेकर एक नया निर्देश जारी किया है।

Newstrack
Published on: 17 Aug 2020 11:40 AM GMT
राजस्थान: पायलट को खुश करने के लिए कांगेस ने चला एक और बड़ा सियासी दांव
X
सचिन पायलट और अशोक गहलोत की फ़ाइल फोटो

जयपुर: सचिन पायलट की घर वापसी के बाद से राजस्थान कांग्रेस उन्हें खुश करने का कोई भी मौक़ा हाथ से गंवाना नहीं चाहती है। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट को लेकर एक नया निर्देश जारी किया है। जिसके मुताबिक राजस्थान प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट की तस्वीर लगाई जाएगी।

यह तस्वीर उसी दिन लगाई जाती है जिस दिन नया प्रदेश अध्यक्ष प्रभार ग्रहण करता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के कमरे के बाहर सभी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे नेताओं की तस्वीर लगती है। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया था क्योंकि सचिन पायलट बागी थे।

नेपाल की भारतीय शख्स के साथ अमानवीयता, 20 घंटों में कर दिया ऐसा हाल

सचिन पायलट की फ़ाइल फोटो सचिन पायलट की फ़ाइल फोटो

गोविंद सिंह डोटासरा ने किया पार्टी मुख्यालय का निरीक्षण

गोविंद सिंह डोटासरा ने जैसे ही प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर स्टाफ को निर्देश दिए कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रभान के बगल में सचिन पायलट की तस्वीर लगाई जाए।

सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट के कांग्रेस पार्टी में घर वापसी के बाद से कांग्रेस के विधायक एक बार फिर से उन्हें नजदीकिया बढ़ाने ले लगे हुए हैं। ऐसे कहा जाता है कि नए प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को शिक्षा मंत्री बनाने में पायलट की बड़ी भूमिका रही है।

भारत ने बताई नेपाल के दावों की हकीकत, विवादित नक्शे पर कही ये बात

सीएम अशोक गहलोत से बात करते गोविंद सिंह डोटासरा की फाइल फोटो सीएम अशोक गहलोत से बात करते गोविंद सिंह डोटासरा की फाइल फोटो

डोटासरा ने कांग्रेस मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया और उसमें ये पाया कि 15- 15 साल पुराने बायोडाटा के ढेर लगे हुए हैं। दफ्तर में कुर्सियां इधर उधर टूटी हुई बिखरी पड़ी हैं और मेज अस्त –व्यस्त ढंग से रखे पड़े हैं।

जिसके बाद से डोटासरा ने कांग्रेस मुख्यालय प्रदेश कांग्रेस दफ्तर की देखभाल के लिए तीन लोगों की कमेटी भी बनाई है। डोटासरा ने पूरे दफ्तर का निरीक्षण किया और कहा कि जितने भी गैर जरूरी सामान हैं इन्हें मुख्यालय से बाहर भेजा जाए।

Newstrack

Newstrack

Next Story