×

प्रियंका गांधी के सम्पर्क में हैं सचिन पायलट, कांग्रेस में जल्द हो सकती है वापसी!

राजस्थान की राजनीति के लिए सोमवार का दिन बेहद ही अहम साबित होने वाला है। क्योंकि बीते 10 दिनों से जारी सियासी घमासान को लेकर आज हाईकोर्ट में एक बार फिर से सुनवाई होनी है।

Newstrack
Published on: 20 July 2020 4:14 AM GMT
प्रियंका गांधी के सम्पर्क में हैं सचिन पायलट, कांग्रेस में जल्द हो सकती है वापसी!
X

नई दिल्ली: राजस्थान की राजनीति के लिए सोमवार का दिन बेहद ही अहम साबित होने वाला है। क्योंकि बीते 10 दिनों से जारी सियासी घमासान को लेकर आज हाईकोर्ट में एक बार फिर से सुनवाई होनी है।

इस बीच सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि सचिन पायलट ने हाईकोर्ट जाने के साथ ही कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से सम्पर्क साधा है। उनके साथ बातचीत जारी है।

खबरें ऐसी भी आ रही है कि प्रियंका गांधी से उनकी बात भी हो चुकी है। वे कांग्रेस में सम्मानजनक वापसी चाहते है। इस बात का उन्हें भरोसा दिया गया है। साथ ही उनकी पुरानी इच्छा सोनिया गांधी से मिलकर बात करने कि थी। जिस पर भी उन्हें अश्वासन दिया गया है।

राजस्थान सियासी दंगल: इसलिए कमलनाथ हुए पस्त, लेकिन गहलोत ने दी पटखनी

प्राप्त जानकारी के अनुसार पायलट ने अयोग्यता नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती जरूर दी है, मगर इसके साथ ही पार्टी में अपनी मांगे पूरी करवाने को लेकर प्रियंका गांधी से लगातार संपर्क में बने हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि सचिन पायलट बीते तीन-चार दिनों से हर रोज एआईसीसी की महासचिव प्रियंका गांधी से फोन पर बात कर रहे हैं। हालांकि, दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसका पता नहीं चल पाया है।

राजस्थान संकट पर बोले सिब्बल, कहा दिल्ली से फैल रहा भ्रष्टाचार रुपी वायरस

एसीबी ने दर्ज किया केस

राजस्थान में उठा सियासी तूफ़ान थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीएम अशोक गहलोत ने विधायक खरीद कर कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

अब एक और नई कड़ी जुड़ गई है। अब विधायक खरीद-फरोख्त ऑडियो टेप मामले को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) में भी केस दर्ज दर्ज कराया गया है।

एसीबी मुख्यालय में पीसी एक्ट के अंतर्गत यह केस दर्ज किया गया है। विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी की कम्प्लेन पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

राजस्थान: विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में इस दिग्गज नेता का नाम, केस दर्ज

केस दर्ज होने के बाद इस मामले में एसीबी मुख्यालय में महेश जोशी के बयान रिकार्ड किये गए हैं। इस एफआईआर में विधायक भंवरलाल शर्मा को नामजद बनाया गया है वो इसलिए क्योंकि बयानों में महेश जोशी ने बयान दिया था कि वो विधायक भंवरलाल शर्मा की आवाज को वे पहचानते हैं।

विधायकों की खरीद-फरोख्त केस में रोज नए-नए खुलासे

राजस्थान की सियासत में चल रहे शह और मात के खेल में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। विधायकों की खरीद-फरोख्त का ऑडियो सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फ्रंट फुट पर बैटिंग कर रहे हैं।

बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद बीजेपी ने गहलोत पर हमला तेज कर दिया है।

राजस्थान में उठा सियारी बवाल अब कोर्ट तक पहुंच गया है। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई निजी न्यूज चैनलों को इंटरव्यू दिया है।

उनका कहना है कि कोई व्यक्ति अगर पार्टी में है और वह पार्टी से अलग होना चाहता है तो उसी की प्रक्रिया हमने शुरू की है। उन्होंने कहा कि कानून के मुताबिक पायलट को नोटिस दिया गया है। मामला अब कोर्ट में है।

Newstrack

Newstrack

Next Story