×

सत्र से पहले बढ़ी हलचल: जयपुर से रवाना हुए कांग्रेस विधायक, अब यहां ठहरेंगे

कांग्रेस विधायक जयपुर के होटल से एयरपोर्ट के लिए रवाना हो चुके हैं। इन 53 विधायकों को चार्टर्ड फ्लाइट में जैसलमेर भेजा जाएगा। सूत्रों ने बताया है कि विधायकों को जयपुर से जैसलमेर के सूर्यगढ़ ले जाया जा सकता है।

Shreya
Published on: 31 July 2020 8:06 AM GMT
सत्र से पहले बढ़ी हलचल: जयपुर से रवाना हुए कांग्रेस विधायक, अब यहां ठहरेंगे
X
Congress MLA leave for Jaisalmer

जयपुर: राजस्थान की सियासत में बीते काफी दिनों से बवाल मचा हुआ है। सियासत में आया भूचाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। विधानसभा सत्र की तारीख का एलान होने के बाद से कांग्रेस कैंप में हलचल तेज हो चुकी है। लगातार बैठकों का दौर जारी है। वहीं इस बीच खबर है कि कांग्रेस विधायक जयपुर के होटल से एयरपोर्ट के लिए रवाना हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: 35 हजार सैनिक तैनात: डर के मारे कांप उठा चीन, भारत से पंगा पड़ेगा भारी

चार्टर्ड फ्लाइट से जाएंगे जैसलमेर

इन 53 विधायकों को चार्टर्ड फ्लाइट में जैसलमेर भेजा जाएगा। सूत्रों ने बताया है कि विधायकों को जयपुर से जैसलमेर के सूर्यगढ़ ले जाया जा सकता है। वहीं अन्य विधायकों को दूसरे राउंड में भेजे जाने की बात कही जा रीह है। बता दें कि राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र के लिए 14 अगस्त की तारीख दे दी है। जिसके बाद से कांग्रेस अपने विधायकों को एकजुट रखने में जुटी हुई है।

14 अगस्त तक होटल में ही ठहरना होगा

गुरुवार की बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि सभी विधायकों को 14 अगस्त तक होटल में ही रहना होगा, क्योंकि लोकतंत्र बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी है। इसके साथ ही कहा गया कि त्योहार भी आप यहां अपने परिवार के साथ मना सकते हैं। कांग्रेस की तरफ से विधायकों को उनके परिवार को भी वहां बुलाने की छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें: चालबाज महिला की कहानी: अमेरिका जाने से पहले खुली पोल, ऐसे दिया चकमा

Congress MLA

नया संगठन चुनने की तरफ बढ़ाया कदम

वहीं कांग्रेस की ओर से अब नया संगठन चुनने की तरफ कदम बढ़ा दिए गए हैं। सचिन पायलट के बगावत किए जाने के बाद सभी संगठन, पदों को खाली कर दिया गया था। अब इसके लिए विधायकों से सुझाव मांगे गए हैं। वहीं दूसरी ओर विधायक खरीद फरोख्त मामले की जांच के लिए ACB हरियाणा के मानेसर पहुंची है।

यह भी पढ़ें: जयपुर से अब यहां शिफ्ट होंगे कांग्रेस विधायक, राजस्थान में सियासी हलचल तेज

बागी विधायकों को वापस बुलाने का न्योता

वहीं सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बागी विधायकों को वापस बुलाने का न्योता तो दे ही रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही वो तीखे तंज भी कस रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा है कि विधानसभा सत्र का एलान होने के बाद से विधायकों के रेट बढ़े हुए हैं। अगर किसी बागी विधायक को उसकी किस्त ना मिली हो तो वो वापसी कर सकता है।

MLA in Hotel

यह भी पढ़ें: मोदी बने भगवान: अब किया ये शानदार काम, किसानों में खुशी की लहर

बीजेपी पर सरकार गिराने का लगाया आरोप

बता दें कि अशोक गहलोत राजस्थान में सियासी संकट शुरू होने के बाद से लगातार सचिन पायलट और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमलावर हैं। उनका कहना है कि बीजेपी ने राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश रची है। उन्होंने कहा है कि कोरोना संकट के समय लोगों की मदद करने की बजाय बीजेपी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट पहुंची बिहार सरकार, रिया की इस मांग का किया विरोध

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story