×

राजस्थान: बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर हाईकोर्ट ने सुनाया ये अहम फैसला

इस वक्त की बड़ी खबर राजस्थान से आ रही है। राजस्थान हाई कोर्ट ने आज बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में अपना फैसला सुना दिया है। जस्टिस महेन्द्र गोयल की कोर्ट ने याचिका को निस्तारित करते हुए कहा कि इस मामले में स्पीकर सुनवाई करें।

Newstrack
Published on: 24 Aug 2020 6:33 AM GMT
राजस्थान: बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर हाईकोर्ट ने सुनाया ये अहम फैसला
X
अदालत की प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: इस वक्त की बड़ी खबर राजस्थान से आ रही है। राजस्थान हाई कोर्ट ने आज बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में अपना फैसला सुना दिया है। जस्टिस महेन्द्र गोयल की कोर्ट ने याचिका को निस्तारित करते हुए कहा कि इस मामले में स्पीकर सुनवाई करें।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की फ़ाइल फोटो राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की फ़ाइल फोटो

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: अकाउंटेंट से CBI ने की पूछताछ, हुए ये कई बड़ खुलासे

बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने हाईकोर्ट में दायर की थी अर्जी

बता दें कि इस मामले को लेकर बसपा और बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने हाईकोर्ट में अर्जी दायर की थी। बीते दिनों ही इस मामले में कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई थी।

लेकिन उसके बाद कोरोना संक्रमण के केस आने के कारण हाईकोर्ट में कार्य स्थगित कर दिया गया था। इसलिये फैसला नहीं सुनाया जा सका था। जिसके बाद आज कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से बात करते हुए सीएम अशोक गहलोत की फ़ाइल फोटो राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से बात करते हुए सीएम अशोक गहलोत की फ़ाइल फोटो

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: राहुल नहीं बनना चाहते अध्यक्ष, इनको दी जा सकती है कांग्रेस की कमान

फैसला आने में इन वजहों से हुई थी देरी

बताते चलें कि राजस्थान हाईकोर्ट ने इस मामले में सभी पक्षों की सुनवाई करने के बाद 14 अगस्त को डिसीजन लिखवाना शुरू कर दिया था, लेकिन समय के अभाव में पूरा फैसला नहीं लिखवाया जा सका था।

जिसके बाद कोर्ट ने 17 अगस्त तक के लिए केस की सुनवाई टाल दी थी। उसके बाद हाई कोर्ट में कोरोना के केस आने के उपरांत 17 अगस्त से 19 अगस्त तक कोर्ट का कार्य स्थगित करने के आदेश जारी कर दिए गये थे।

उसके बाद कार्य स्थगन को 20 और 21 तारीख के लिये फिर बढ़ा दिया गया था। 22 को शनिवार और 23 को रविवार होने के कारण कोर्ट में छुट्टी थी। इसलिये इस मामले पर फैसला आने में विलम्ब हुआ।

ये भी पढ़ेंः फिर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो: सीएम केजरीवाल का बड़ा एलान, कही ये बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story