बीजेपी में आज शामिल होंगे सचिन पायलट? जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह की कोशिशें लगभग खत्म हो चुकी हैं। खबर है कि कांग्रेस पार्टी ने व्हिप जारी करते हुए विधायकों की बैठक बुलाई गई है।

जयपुर: राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह की कोशिशें लगभग खत्म हो चुकी हैं। खबर है कि कांग्रेस पार्टी ने व्हिप जारी करते हुए विधायकों की बैठक बुलाई गई है। गैर हाजिर रहने वाले विधायक की सदस्यता भी जा सकती है।

जबकि सचिन पायलट पहले ही कह चुके हैं कि वे गहलोत सरकार की किसी भी मीटिंग में भाग नहीं लेंगे। उनकी सरकार अल्पमत में हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी की तरफ से ये तय हुआ कि पायलट को नहीं मनाया जायेगा।

अगर वे अज की बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जायेगा। उधर पायलट के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है।

उनके उपर ये पहले से ही आरोप लगते रहे हैं कि वे बीजेपी के नेताओं के सम्पर्क में हैं और गहलोत सरकार को गिराने में बीजेपी की साजिश में साथ दे रहे हैं।

सत्ता का संग्राम: गहलोत सरकार के लिए खुशखबरी, पायलट की उम्मीदों पर फिरा पानी

जेपी नड्डा से आज पायलट कर सकते हैं मुलाकात

अब खबर ये आ रही है कि पायलट आज बीजेपी के राष्ट्रीय प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं और अगर बातचीत ठीक रही तो आज ही बीजेपी का दामन भी थाम सकते हैं।

सियासी जानकारी के मुताबिक अगर अगर सचिन पायलट बीजेपी का दामन थामते हैं तो यह राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ा खतरा साबित होगा। दूसरी तरफ सचिन पायलट का दावा है कि उनके साथ 30 विधायकों का समर्थन है।

इनमें कांग्रेस और निर्दलीय विधायक शामिल है। ऐसे में विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होने के कारण गहलोत सरकार अल्पमत में आ जाएगी।

40 मिनट में गिरेगी गहलोत सरकार! पायलट-सिंधिया की मुलाकात से बढ़ी हलचल

पायलट को लगा झटका

प्राप्त जानकारी के मुताबिक तमाम आरोप- प्रत्यारोप और सियासी उठापठक के बीच राज्य के डिप्टी सीएम सचिन पायलट को आज तगड़ा झटका लगा है। ये झटका उस वक्त लगा जब सचिन पायलट के दोस्त और विधायक दानिश अबरार, चेतन डूडी और रोहित बोहरा ने बयान सामने आया।

पायलट के दोस्तों ने कही ये बड़ी बात

उनके तीनों दोस्तों ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में हैं। ये तीनों विधायक दिल्ली में ही थे।
तीनों विधायकों ने कहा कि सचिन पायलट से पिछले दो दिनों में हमारा कोई सम्पर्क नहीं हुआ है।

जयपुर में कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था। मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर विधायकों ने कहा कि हम लोग अपने व्यक्तिगत काम से दिल्ली गए थे।

तीनों विधायकों ने जिस तरह से खुलकर अशोक गहलोत का समर्थन किया है उससे गहलोत को थोड़ी ख़ुशी मिलेगी, क्योंकि यह तीनों विधायक सचिन पायलट के जिगरी यार बताये जाते हैं। बताते चले की सचिन पायलट भी अपने कुछ विधायकों के साथ दिल्ली में हैं।

सचिन पायलट संग बातचीत के मूड में नहीं सोनिया! अब तक नहीं हुई मुलाक़ात

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App