×

करोड़पति जफर इस्लाम: इतनी है इनकी संपत्ति, अब राज्यसभा के लिए मैदान में उतरे

नामांकन के दौरान जफर इस्लाम की तरफ से जो हलफनामा भरा गया है उसके अनुसार 75 हजार रूपए नकद धनराशि के तौर प्रदर्शित की गई है। जबकि पत्नी के पास 10 हजार रुपए नगद दिखाई गई है।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 12:31 PM GMT
करोड़पति जफर इस्लाम: इतनी है इनकी संपत्ति, अब राज्यसभा के लिए मैदान में उतरे
X
करोड़ों के मालिक हैं सैयद जफर इस्लाम (फाइल फोटो)

लखनऊ: राज्यसभा की एकमात्र सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज भाजपा के सैयद जफर इस्लाम ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ ही अपनी संपत्तियों का भी खुलासा किया है। कभी बैंक में अधिकारी रहे जफर इस्लाम करोड़ों की संपत्ति के मालिक है। यह सीट समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद अमर सिह के निधन से रिक्त हुई है।

ये भी पढ़ें:शिक्षकों का वेतन बढ़ा: सरकार ने कर दिया ऐलान, सभी के चेहरे पर आई खुशी

निवासी सैयद जफर इस्लाम पर कोई आपराधिक मुकदमा नहीं है

कभी बीबीसी संवाददाता रहे दिल्ली निवासी सैयद जफर इस्लाम पर कोई आपराधिक मुकदमा नहीं है। नामांकन के दौरान जफर इस्लाम की तरफ से जो हलफनामा भरा गया है उसके अनुसार 75 हजार रूपए नकद धनराशि के तौर प्रदर्शित की गई है। जबकि पत्नी के पास 10 हजार रुपए नगद दिखाई गई है।

Syed Zafar Islam करोड़ों के मालिक हैं सैयद जफर इस्लाम (फाइल फोटो)

जफर इस्लाम ने विभिन्न तरह से जमा धनराशि के तौर पर आठ करोड़ 96 लाख तथा पत्नी की तरफ से सात लाख 42 हजार की धनराषि दिखाई है। इसी तरह विभिन्न तरह केषेयरो आदि में पांच करोड़ 91 लाख तथा पत्नी के नाम 14 करोड़ 96 लाख की धनराषि प्रदर्षित की गयी है। उनके पास दो कारे फोर्ड एन्डेवर और फोर्ड स्पोर्टस है। इसके अलावा एक किलो सोने के अलावा और भी कई कीमती सामान है।

ये भी पढ़ें:बढ़ सकती है राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी लागू करने की तारीख, खाद्य मंत्रालय ने दिए संकेत

जफर इस्लाम ने अपनी सम्पत्ति लगभग 26 करोड़ तथा पत्नी की लगभग 16 करोड़ के आसपास दिखाई है

जफर इस्लाम ने अपनी सम्पत्ति लगभग 26 करोड़ तथा पत्नी की लगभग 16 करोड़ के आसपास दिखाई है। हजारीबाग में जन्में और पढ़े लिखे जफर इस्लाम मृदुभाषी और शालीन व्यक्तित्व के धनी हैं। वह भाजपा के टीवी पैनलिस्ट भी हैं। राजनीति में आने से पहले जफर इस्लाम एक विदेशी बैंक में इन्वेस्टमेंट बैंकर थे। 15 साल तक सेवा देने के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र से प्रभावित होकर उन्होंने राजनीति में कदम रखा। अपने नायाब तर्काे से वह विपक्षी नेताओं की बखिया उखेड देते है। अब जफर इस्लाम को बीजेपी ने केंद्र की राजनीति में मौका दिया है। उन्होंने मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस से बीजेपी में लाने के मामले में भी अहम भूमिका निभाई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story