×

मस्जिद शिलान्यास में मुझे कोई बुलाएगा नहीं और मैं जाऊंगा नहीं: सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन लोगों को भी जवाब दिया जिन्होंने कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाए। सीएम ने कहा कि आयोजक राम मंदिर का ट्रस्ट ही है, लेकिन सरकार होने के नाते हम सहयोग कर रहे थे।

Newstrack
Published on: 5 Aug 2020 12:25 PM GMT
मस्जिद शिलान्यास में मुझे कोई बुलाएगा नहीं और मैं जाऊंगा नहीं: सीएम योगी
X

लखनऊ: मस्जिद शिलान्यास पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। एक इंटरव्यू में सवाल पूछे जाने पर कि क्या आप मस्जिद के शिलान्यास में जाएंगे? इस पर अपनी बात रखते हुए सीएम योगी ने कहा कि मुझें कोई बुलाएगा नहीं, और मैं जाऊंगा भी नहीं।

सीएम योगी ने अयोध्या में किये गये विकास विकास कार्यों के बारे में बताते हुए कहा कि आज अयोध्या में हर तरह की फैसिलिटीज मुहैया कराई जा रही हैं और लोगों को काम दिया जा रहा है।

एक सीएम के तौर पर मेरा कई बार आना हुआ है। पहले के मुख्यमंत्री यहां पर आने से कतराते थे। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज लोकतंत्र में जनभावना का सम्मान करना होगा, विकास के मुद्दों पर भी और अन्य मुद्दों पर भी।

Ayodhya Verdict: यूपी के इस जज ने निभाई अहम भूमिका, जानें इनके बारे में

मस्जिद शिलान्यास कार्यक्रम में मुझे कोई बुलाएगा नहीं: सीएम योगी

जब सीएम योगी से ये सवाल पूछा गया कि विरोधी कह रहे हैं कि आपने सभी धर्मों के लोगों को राम मंदिर के भूमिपूजन में बुलाया और सब आए। लेकिन आने वालों दिनों में जब अयोध्या में मस्जिद का निर्माण शुरू होगा, तो कहा जा रहा है कि कि सीएम योगी वहां नहीं जाएंगे।

इसपर सीएम ने कहा कि मैं जानता हूं कि मुझे कोई बुलाएगा नहीं। इसलिए मैं जाऊंगा भी नहीं। मेरा जो काम है वो काम मैं करूंगा। और मैं अपने कार्य को हमेशा कर्तव्य और धर्म मानकर चलता हूं।

सीएम ने उन लोगों को भी जवाब दिया जिन्होंने कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाए। सीएम ने कहा कि आयोजक राम मंदिर का ट्रस्ट ही है, लेकिन सरकार होने के नाते हम सहयोग कर रहे थे।

Ayodhya में Ram Mandir की नींव रखने के लिये, PM Narendra Modi के पास होंगे सिर्फ़ 32 सेकेंड…



प्रियंका को पहले क्यों नहीं आई सद्बुद्धि

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के 'राम सबके हैं' के बयान पर भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी। आदित्यनाथ ने कहा कि राम सभी के हैं, हम पहले से ही कहते रहे हैं। ये सदबुद्धि पहले भी आनी चाहिए थी।

मोदी का संकल्प पूरा: सदियों बाद आया ये पल, राम लला के सामने नतमस्तक हुए PM

'

हर वर्ग के लोग आज के कार्यक्रम में शामिल होना चाहते थे

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर वर्गों के लोग इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहते थे, लेकिन कोरोना के कारण कार्यक्रम को सीमित कर दिया गया। ये सिर्फ कांग्रेस की बात नहीं है, बीजेपी का भी कोई भी नेता कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ है। ना ही बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और ना ही प्रदेश अध्यक्ष, कोई भी नहीं आया।

किसी भी राजनीतिक दल के लोगों को नहीं बुलाया गया

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण भूमिपूजन कार्यक्रम को ज्यादा बड़ा रखा नहीं रखा गया, इसलिए किसी राजनीतिक दल के व्यक्ति को नहीं बुलाया गया।

गौरतलब है कि सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को अयोध्या में 5 एकड़ भूमि दिए जाने का निर्णय सुप्रीम कोर्ट का ही था। जिसके बाद माननीय न्यायालय के आदेश के अनुपालन में यूपी सरकार ने 5 फरवरी को ही अयोध्या जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम धन्नीपुर तहसील सोहावल में थाना रौनाही से लगभग 200 मीटर पीछे 5 एकड़ जमीन मस्जिद के लिए आवंटित की थी। यहीं पर भविष्य में मस्जिद बनाई जानी है।

Newstrack

Newstrack

Next Story