×

Rampur News: जयाप्रदा के आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आज सुनवाई, जानें क्या है पूरा मामला

Rampur News: समाजवादी पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में आईँ फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद जयाप्रदा 2019 के लोकसभा चुनाव में रामपुर सीट से चुनाव मैदान में थीं। उन्हें बीजेपी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के खिलाफ उतारा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 April 2023 8:45 AM GMT
Rampur News: जयाप्रदा के आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आज सुनवाई, जानें क्या है पूरा मामला
X
Rampur News

Rampur News: फिल्म अभिनेत्री से राजनेता बनी जयाप्रदा के आचार संहिता उल्लंघन के मामले की सुनवाई रामपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रही है। ये मामला साल 2019 का है, जब जयाप्रदा रामपुर लोकसभा सीट से कद्दावर सपा नेता आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ रही थीं। चुनाव प्रचार के दौरान उन पर इलेक्शन कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के आरोप लगा थे। चार साल पुराने इस मामले को लेकर आज यानी मंगलवार 25 अप्रैल को एकबार फिर सुनवाई होगी।

इससे पहले बीते माह यानी मार्च में इस मामले में लखीमपुर से आए रिटायर्ड दारोगा अंगपाल मिश्रा ने गवाही दी थी। कोर्ट में दिए अपने बयान में उन्होंने बीजेपी नेत्री पर लगे आरोप का समर्थन किया था। गवाह अंगपाल मिश्रा तब स्वार कोतवाली में तैनात थे। उनके द्वारा ही मुकदमे की विवेचना की गई थी।

क्या है पूरा मामला ?

समाजवादी पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में आईँ फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद जयाप्रदा 2019 के लोकसभा चुनाव में रामपुर सीट से चुनाव मैदान में थीं। उन्हें बीजेपी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के खिलाफ उतारा था। चुनाव प्रचार के दौरान उनके खिलाफ केमरी थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ था। उन पर आरोप है कि 18 अप्रैल 2019 को केमरी के गांव पिपलिया मिश्र में आयोजित जनसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

जिसको चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए वीडियो निगरानी टीम के प्रभारी कुलदीप भटनागर ने मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे की विवेचना के बाद पुलिस द्वारा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी। इस मामले की सुनवाई तब से रामपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रही है। इस मामले की सुनवाई कल यानी सोमवार 24 अप्रैल को होनी थी लेकिन गवाह न आने के कारण यह टल गई। अब इस मामले की सुनवाई आज यानी 25 अप्रैल को होगी।

क्या रहा था चुनाव परिणाम ?

2019 के आम चुनाव में बीजेपी की तरफ से लड़ रहीं जयाप्रदा को सपा नेता आजम खान के हाथों हार मिली थी। हालांकि, इस चुनाव में दोनों तरफ से खूब बयानबाजी हुई थी। किसी समय जयाप्रदा और आजम खान एक ही साथ समाजवादी पार्टी में हुआ करते थे। 2022 का विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आजम खान ने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद उपचुनाव में बीजेपी ने सपा से ये सीट छिन ली थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story