×

सचिन पायलट बीजेपी में नहीं होंगे शामिल, इस नाम से बनाएंगे खुद की पार्टी

राजस्थान की राजनीति से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता सचिन पायलट कांग्रेस छोड़ने के बाद बीजेपी में शामिल नहीं होंगे बल्कि खुद एक नई पार्टी बनायेंगे।

Newstrack
Published on: 13 July 2020 5:51 AM GMT
सचिन पायलट बीजेपी में नहीं होंगे शामिल, इस नाम से बनाएंगे खुद की पार्टी
X

नई दिल्ली: राजस्थान की राजनीति से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता सचिन पायलट कांग्रेस छोड़ने के बाद बीजेपी में शामिल नहीं होंगे बल्कि खुद एक नई पार्टी बनायेंगे। जिसका नाम होगा कांग्रेस प्रगतिशील पार्टी।

पहले सूत्रों ने दावा किया था सचिन पायलट के पास कई विधायकों का समर्थन है और वह बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं। अब सचिन पायलट ने बीजेपी में शामिल होने की तमाम अटकलों पर प्रतिक्रिया दी है। सूत्रों के मुताबिक, पायलट ने साफ कर दिया कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे।

कांग्रेस पार्टी से आज निकाले जा सकते हैं पायलट, पार्टी ने जारी किया व्हिप

कांग्रेस की बैठक से पायलट ने किया किनारा

राजस्थान की राजनीति में आज भारी उठापठक देखने को मिल सकता है। सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है। आपसी खींचतान इस हद तक बढ़ चुकी है कि दोनों नेता एक दूसरे पर आरोप लगाने पर उतारू हो गए हैं।

सचिन पायलट ने कल अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा था उनकी सरकार अल्पमत में हैं। इसलिए वे उनकी बुलाई गई मीटिंग में शामिल नहीं होंगे।

उसके बाद से खबरें ऐसी भी आई कि पायलट आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अब खबर आ रही है कि कांग्रेस ने अपने तेवर सख्त कर लिए हैं और सोमवार सुबह होने वाली बैठक के लिए विधायकों को व्हिप जारी किया है।

सचिन के रुख से राजस्थान में संकट, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल

कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

सोमवार सुबह विधायक दल की बैठक होने वाली है जिसके लिए कांग्रेस पार्टी ने व्हिप जारी किया है।इसमें कहा गया है कि अगर कोई भी कांग्रेस का विधायक बैठक में नहीं आता है तो उसकी सदस्यता जाएगी।

उधर कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने कहा है कि 109 विधायकों का समर्थन पत्र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास पहुंच गया है और वे सोमवार सुबह मीटिंग में आएंगे। बाकी लोग अगर नहीं आते हैं तो उनकी सदस्यता चली जाएगी।

जबकि इस पूरे मामले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हम किसी व्यक्ति की बात नहीं कर रहे हैं, हमें नहीं लगता है कि कोई नहीं आएगा। उनका ये बयान सचिन पायलट की तरफ इशारा माना जा रहा है।

राजस्थान में किसकी सरकार? कांग्रेस-BJP के पास कितने विधायक, जानें- पूरा आंकड़ा

Newstrack

Newstrack

Next Story