×

महाराष्ट्र: सरकार बनाने को लेकर शिवसेना का बड़ा दावा, क्या होगा BJP का?

शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। संजय राउत ने कहा है कि उनकी पार्टी को 170 से अधिक विधायकों का समर्थन प्राप्त है और ये आंकड़ा 175 तक भी पहुंच सकता है।

Shreya
Published on: 3 Nov 2019 8:50 AM GMT
महाराष्ट्र: सरकार बनाने को लेकर शिवसेना का बड़ा दावा, क्या होगा BJP का?
X

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी खींचतान जारी है और इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। संजय राउत ने कहा है कि उनकी पार्टी को 170 से अधिक विधायकों का समर्थन प्राप्त है और ये आंकड़ा 175 तक भी पहुंच सकता है। वहीं, बीजेपी का कहना है कि शिवसेना जिद छोड़ डिप्टी सीएम का पद स्वीकार ले और साथ मिलकर सरकार बनाएं।

शिवसेना सांसद ने कहा कि, महाराष्ट्र में हमारा ही मुख्यमंत्री बनेगा, हम सरकार बनाने में सक्षम हैं। इसके साथ ही उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि जो फॉर्मूले बाजार में चल रहे है, क्या हम कोई व्यापारी हैं।

उन्होंने कहा कि, ED और CBI का जिसने गलते इस्तेमाल किया है, उसका काम खराब हुआ है। क्रिमिनल गुंडे जेल से छुट गए, उन्होंने भी दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन कुछ नहीं कर सके। संजय राउत ने कहा कि यंत्रणा के जरिए सरकार बनाने के लिए गुंडों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जल्द ही सब बताऊंगा।

यह भी पढ़ें: न लें हेल्थ की टेंशन: रहेंगे फिट, खाएंगे ये हेल्दी और अच्छा खाना

शाह को तोड़नी चाहिए चुप्पी- राउत

संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए बोला कि अमित शाह की ये चुप्पी बुरी है। उनको इस मामले पर बोलना चाहिए। उन्होंने बोला कि, अमित शाह को ये बात साफ करना चाहिए और बताना चाहिए कि किस तरह दोनों पार्टियां मिलकर साथ में सरकार बना सकती हैं।

कहीं एनसीपी के साथ तो सरकार नहीं बनाएगी शिवसेना

महाराष्ट्र में चल रही सियासी खींचतान के बीच शिवसेना की तरफ से एनसीपी की तारीफ किये जाने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं शिवसेना एनसीपी के साथ मिलकर तो सरकार बनाने की तैयारी में तो नहीं है।

बता दें कि संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार की तारीफ करते हुए कहा था कि, शरद पवार के कद का नेता महाराष्ट्र ही नहीं देश में भी नहीं है। उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र की इस स्थिति के बारे में शरद पवार से बात करना गलत नहीं है।

यह भी पढ़ें: थाईलैंड में मोदी ने भारत में निवेश के लिए दिया आमंत्रण, कहा…

सीएम शिवसेना से ही होगा- एनसीपी

अब इसको लेकर एनसीपी की तरफ से भी बयान आ चुका है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि, महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री शिवसेना का हो सकता है, लेकिन इसके लिए शिवसेना को अपनी भूमिका साफ करनी होगी।

क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं?- शिवसेना

इससे पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना में बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार के बयान को लेकर निशाना साधा गया था। सामना में लिखा है कि, ‘महाराष्ट्र का अपमान, क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं?’ शीर्षक से लिखे लेख में मुनगंटीवार के बयान को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक बताया गया। इसमें लिखा है कि, मुनगंटीवार की धमकी से आम लोग क्या समझेंगे? इसका मतलब तो ये है कि देश के राष्ट्रपति आपकी (भाजपा की) जेब में हैं या फिर राष्ट्रपति दफ्तर की मुहर बीजेपी के दफ्तर में रखी हुई है?

ये लोग क्या ये साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनने पर बीजेपी राष्ट्रपति शासन थोप सकती है। गौरतलब है कि शुक्रवार को बीजेपी नेता ने कहा था कि, अगर 7 नवंबर तक सरकार नहीं बनती है तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है।

यह भी पढ़ें: सावधान: प्रदूषित-जहरीली हवा से भी हो सकती है दिल की बीमारी

Shreya

Shreya

Next Story