×

शिवसेना नेता संजय राउत ने दिल्ली की जनता को बताया देशद्रोही, जानें पूरा मामला

महाराष्ट्र में सियासी दोस्ती टूटने के बाद शिवसेना अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तंज कसने का कोई मौका नहीं चूक रही है। पार्टी के 'मुखपत्र' सामना की संपादकीय में दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार पर 'देशद्रोही' जिक्र कर निशाना साधा गया है।

Aditya Mishra
Published on: 16 Feb 2020 9:46 AM GMT
शिवसेना नेता संजय राउत ने दिल्ली की जनता को बताया देशद्रोही, जानें पूरा मामला
X

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी दोस्ती टूटने के बाद शिवसेना अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तंज कसने का कोई मौका नहीं चूक रही है। पार्टी के 'मुखपत्र' सामना की संपादकीय में दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार पर 'देशद्रोही' जिक्र कर निशाना साधा गया है।

संपादकीय में लिखा है, 'बीजेपी के कुछ नेता चुनाव प्रचार के दौरान कहते रहे कि जो बीजेपी को वोट नहीं देगा, वो देशद्रोही है। दिल्ली देश की राजधानी है और दिल्ली ने बीजेपी के विरोध में मतदान किया। अब पूरी दिल्ली को ही देशद्रोही ठहराओगे क्या?

अरविंद केजरीवाल की जीत के जश्न में हजारों लोग सड़क पर उतर आए। वे वंदे मातरम और भारत माता की जय नारे लगा रहे थे। यह देशभक्ति की जीत बीजेपी को भला क्यों स्वीकार नहीं है?

'संजय राउत ने लिखा है कि लोकसभा चुनाव में मजबूत और अभेद्य रही भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में ताश के पत्तों से बने बंगले की तरह धराशायी हो जाती है, ऐसा दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम ने स्पष्ट कर दिया। भारतीय जनता पार्टी अजेय नहीं है और मोदी-शाह के कारण चुनाव जीता जा सकता है, इस दंतकथा से लोगों को अब तो बाहर निकलना चाहिए।

ये भी पढ़ें.... शिवसेना का बड़ा बयान: पाकिस्तानी-बांग्लादेशी मुसलमानों को लेकर कही ये बात

बीजेपी का गुब्बारा फूटने की शुरुआत

शिवसेना सांसद ने कहा है कि अब बीजेपी का गुब्बारा फूटने की शुरुआत हो गई है। उन्होंने सामना में लिखा है, "दिल्ली विधानसभा का चुनाव परिणाम घोषित हुआ तब मैं उजबेकिस्तान में उतरा था।

ताशकंद हवाई अड्डे के बाहर वहां 15 वर्षों से रहनेवाले दो हिंदुस्थानी मिले, ‘भाजपा का गुब्बारा फूटने की शुरुआत अब हो गई है। प्रभु श्रीराम भी उनकी मदद करने को तैयार नहीं हैं। ऐसा विदेशी धरती पर रहनेवाले हिंदुस्थानी कहते हैं, तब आश्चर्य नहीं होता है।

मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द! इन दो नेताओं से मुलाकात के बाद मिले संकेत

प्रभु श्रीराम को ही चुनाव प्रचार में उतारा

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी को पहले ही लग गया था कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की‘नैया’ डूब रही है, ये विश्वास होते ही बीजेपी ने हुकुम का इक्का बाहर निकाला। सीधे प्रभु श्रीराम को ही चुनाव प्रचार में उतार दिया।

संसद के अधिवेशन के दौरान ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में रामजन्म भूमि ट्रस्ट की घोषणा करके राम मंदिर का कार्य प्रारंभ हो रहा है, ऐसी सार्वजनिक घोषणा की, लेकिन राम मंदिर की घोषणा का कोई भी ‘करंट’ दिल्ली विधानसभा में नहीं ला सकी।

ये भी पढ़ें...शिवसेना को झटका: राज ठाकरे ने उठाया ये बड़ा कदम, आसान नहीं आगे का सफर

हिन्दू बहुल क्षेत्रों में हुई हार

शाहीन बाग में CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए संजय राउत ने लिखा है कि शाहीन बाग में नागरिकता कानून के विरोध में मुसलमान धरने पर बैठे।भाजपा ने इसका इस्तेमाल हिंदू बनाम मुसलमान के तौर पर किया, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सबसे दयनीय हार हिंदुओं की बहुलता वाले निर्वाचन क्षेत्रों में ही हुई। केजरीवाल को हिंदू-मुसलमान, ईसाई, दलित, सिख सभी ने वोट दिए। देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री और मजबूत गृहमंत्री की उन्होंने नहीं सुनी।

ये भी पढ़ें...शिवसेना की ये मुस्लिम नेता: खूबसूरती और सच्चाई जान रह जायेंगे दंग

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story