राज ठाकरे की पार्टी MNS में इस खास व्यक्ति की एंट्री, जानिए अमित ठाकरे के बारे में

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने गुरुवार को अपने पहले राज्यव्यापी सम्मलेन में अपने नए ध्वज का अनावरण किया। महाराष्ट्र की राजनीति में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही एमएनएस नए सिरे से पार्टी को उड़ान देने की तैयारी में है।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने गुरुवार को अपने पहले राज्यव्यापी सम्मलेन में अपने नए ध्वज का अनावरण किया। महाराष्ट्र की राजनीति में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही एमएनएस नए सिरे से पार्टी को उड़ान देने की तैयारी में है। एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने पार्टी के पहले अधिवेशन में नए झंडे के साथ अपने बेटे अमित ठाकरे का राजनीति में आधिकारिक रूप से प्रवेश कराया।

अमित ठाकरे के नाम का ऐलान किया तो वह मंच पर आए और पार्टी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद कहा। इस दौरान वह भगवा दुशाला ओढ़े और एक हाथ में तलवार लिए नजर आए। अमित, ठाकरे परिवार की तीसरी पीढ़ी हैं।

भले ही आधिकारिक रूप से अमित गुरुवार को पार्टी में शामिल हुए हो, लेकिन वह पहले भी पार्टी की कई अहम बैठकों में जाते रहे हैं। यही नहीं वह एमएनएस की कई रैलियों और आंदोलन में भी भाग लिए हैं।

यह भी पढ़ें…CAA पर आगरा में बोले जेपी नड्डा, मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा कांग्रेस नेतृत्व

अमित ठाकरे की साल 2019 में शादी हुई थी और उनकी शादी में कई दिग्गज राजनेता शामिल हुए थे। चाचा उद्धव ठाकरे ने जिस दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे, उस दिन अमित ठाकरे नवी मुंबई में मजदूर आंदोलन में भाग ले रहे थे।

यह भी पढ़ें…शिवसेना को झटका: राज ठाकरे ने उठाया ये बड़ा कदम, आसान नहीं आगे का सफर

अमित ठाकरे के पास कई चुनौतियां होगीं जिससे उन्हें लड़ना होगा जिसमें उनको एमएनएस के अस्तित्व को बचाना है। राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस ने 2013 के चुनाव में 13 सीटें जीती थी, लेकिन 2019 के चुनाव में सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल कर पाई।

यह भी पढ़ें…बाला साहेब जैसा कोई नहीं: महाराष्ट्र के थे भगवान, कश्मीर में भी था इनका जलवा

राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे ने मुंबई के डीजी रुपारेल कॉलेज से कॉमर्स में ग्रैजुएट की पढ़ाई की है। वह सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक पर काफी ऐक्टिव हैं और उसके जरिए लोगों से बातचीत करते रहते हैं। उन्होंने अपना फेसबुक पेज भी बनाया है। राज ठाकरे एक अच्छे कार्टूनिस्ट हैं तो वहीं उनके बेटे अमितअच्छा स्केच बनाते हैं।