×

चीन विवाद पर सोनिया राहुल ने फिर पूछा PM से सवाल, कहा सच बताएं

लद्दाख में चीन के साथ जारी विवाद पर एक बार फिर से सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा है।

Shreya
Published on: 26 Jun 2020 11:25 AM GMT
चीन विवाद पर सोनिया राहुल ने फिर पूछा PM से सवाल, कहा सच बताएं
X

नई दिल्‍ली: लद्दाख में चीन के साथ जारी विवाद पर कांग्रेस की तरफ से कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा गया है। अब एक बार फिर से इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्विटर पर वीडियो जारी करते हुए सवाल पूछे हैं।

सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से किया ये सवाल?

सोनिया गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि हमारे सीमा में कोई घुसपैठी नही हुई और हमारी जमीन पर चीन ने कब्जा नहीं किया। लेकिन रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री द्वारा घुसपैठ की बात की जाती है। सैटेलाइट तस्वीरों द्वारा भी चीन के घुसपैठ की बाते की जा रही हैं। अगर कोई घुसपैठ नहीं हुई जैसा कि प्रधानमंत्री कहते हैं तो हम जानना चाहते हैं कि गलवान घाटी में हमारे 20 जवानों की शहादत किस लिए और कैसे हुई।

यह भी पढ़ें: स्विस बैंक में 77वें स्थान पर पहुंचा भारत, पहले नंबर पर ब्रिटेन बरकरार

सेना को पूरा समर्थन और ताकत दें, यहीं सच्ची देशभक्ति है

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर क्या प्रधानमंत्री देश को विश्वास में लेंगे? सोनिया गांधी ने पूछा चीनी सेना की ओर से गुस्‍ताखी करके लद्दाख इलाके में कब्‍जा की गई हमारी सरजमीं को मोदी सरकार कब और कैसे वापस लेगी? इस समय पूरा देश सेना और सैनिकों के साथ खड़ा है। केंद्र को चाहिए कि सेना का पूरा समर्थन करे और उनको ताकत दे। यही सच्‍ची देशभक्ति है। जय हिन्द!



यह भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा विवाद: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया बयान, कही ये बात

चीन ने हमारी जमीन छीनी है, एक नहीं बल्कि तीन जगह

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि पूरा देश सेना और सरकार के साथ खड़ा है। लेकिन एक बहुत जरूरी सवाल खड़ा हुआ है, कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि हिन्दुस्तान की एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली। ना ही कोई हिन्दुस्तान के अंदर आया। मगर कहा जा रहा है और सैटेलाइट फोटोज में दिखाया जा रहा है कि चीन ने हमारी जमीन छीनी है। एक नहीं बल्कि तीन जगह।

यह भी पढ़ें: भीषण सड़क हादसा: भयंकर टक्कर में उड़े चीथड़े, मौके पर कई लोगों की मौत

प्रधानमंत्री जी आपको सच बताना ही पड़ेगा

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जी आपको सच बताना ही पड़ेगा, देख को बताना पड़ेगा, आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है बिना घबराए सच बताएं कि चीन ने जमीन ली है और हम कार्रवाई करने जा रहे हैं। इस स्थिति में पूरा देश आपके साथ खड़ा है। उन्होंने आखिरी में सवाल किया कि हमारे जवान जो शहीद हुए उन्हें सीमा पर बिना हथियार किसने और क्यों भेजा।



चीन मसले पर कांग्रेस मोदी सरकार पर है हमलावर

आपको बता दें कि चीन के मसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इससे पहले भी राहुल गांधी ने सवाल खड़ा किया था कि जवानों को सीमा पर निहत्थे क्यों भेजा गया था। जिसपर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने उन्हें जवाब दिया था।

यह भी पढ़ें: UP Board Result 2020: ध्यान दें छात्र, जानना है बहुत जरूरी ये ग्रेडिंग सिस्टम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story