×

कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन! सोनिया ने मानी नेताओं की मांग, दी ये अनुमति

कांग्रेस नेताओं के पत्र के जवाब में सोनिया गांधी ने कहा, 'मैं अध्यक्ष पद पर एक साल का कार्यकाल पूरा कर चुकी हूं। अब कांग्रेस के नेता अपना नया अध्यक्ष चुन लें।'

Shivani
Published on: 23 Aug 2020 1:05 PM GMT
कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन! सोनिया ने मानी नेताओं की मांग, दी ये अनुमति
X
sonia gandhi response to kapil sibal shashi tharoor letter on congress president

नई दिल्ली: कांग्रेस में नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की मांग शुरू हो गयी है। दरअसल, राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त हुईं थीं। अब उनका एक साल का कार्यकाल खत्म होने को हैं, ऐसे में जब गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, शशि थरूर जैसे 23 वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओ ने सोनिया गांधी को पत्र लिख पार्टी में बदलाव की मांग की तो सोनिया ने जवाब में नए अध्यक्ष को चुनने की अनुमति दे दी।

23 बड़े नेताओं ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

दरअसल, कांग्रेस के 23 बड़े नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि पार्टी में ऊपर से नीचे तक बदलाव किया जाए। ‌सोमवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले ये चिट्ठी काफी अहम मानी जा रही है। चिट्ठी लिखने वालों में पांच पूर्व मुख्यमंत्री, कई पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और कई सांसद शामिल हैं।

कांग्रेस के 23 प्रमुख नेताओं की सोनिया को चिट्ठी, पार्टी में बड़े बदलाव की मांग

सोनिया ने कहा- कांग्रेस चुन ले नया अध्यक्ष

कांग्रेस नेताओं के पत्र के जवाब में सोनिया गांधी ने कहा, 'मैं अध्यक्ष पद पर एक साल का कार्यकाल पूरा कर चुकी हूं। अब कांग्रेस के नेता अपना नया अध्यक्ष चुन लें।'

ये भी पढ़ेंः सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से देंगी इस्तीफा, किसी भी वक्त हो सकता है एलान

राहुल ने चुनाव में हार पर छोड़ा था अध्यक्ष पद, सोनिया ने बदलाव की मांग पर

गौरतलब है कि साल 2019 में चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ दिया था। वहीं अब सोनिया गांधी बड़े परिवर्तन को लेकर उठी मांग के कारण अध्यक्ष पद छोड़ने को तैयार हैं।

गांधी परिवार के समर्थन में कैप्टन अमरिंदर

जहां एक ओर पार्टी के दिग्गज और वरिष्ठ नेता पार्टी में बदलाव की मांग कर रहे हैं, वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गांधी परिवार के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने कांग्रेस के कुछ नेताओं की ओर से गांधी परिवार के नेतृत्व को चुनौती दिए जाने पर एतराज जताया है।

ये भी पढ़ेंः US Elections: भारतीय वोटर्स को लुभाने के लिए ट्रंप ने लिया ‘हाउडी मोदी’ का सहारा

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पार्टी अध्यक्ष के लिए राहुल गांधी को सही बताया। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जब तक चाहती हैं तब तक कांग्रेस का नेतृत्व करतीं रहे। लेकिन राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभालने के लिए तैयार रहना चाहिए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story