×

US Elections: भारतीय वोटर्स को लुभाने के लिए ट्रंप ने लिया 'हाउडी मोदी' का सहारा

अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट गये हैं। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए एक-एक वोट उनके लिए कितना अहम है इसका ताजा उदाहरण ट्रंप ने पेश किया है।

Newstrack
Published on: 23 Aug 2020 9:57 AM GMT
US Elections: भारतीय वोटर्स को लुभाने के लिए ट्रंप ने लिया हाउडी मोदी का सहारा
X
'हाउडी मोदी कार्यक्रम की फोटो

नई दिल्ली: अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट गये हैं। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए एक-एक वोट उनके लिए कितना अहम है इसका ताजा उदाहरण ट्रंप ने पेश किया है।

शनिवार को ट्रंप की टीम की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें अमेरिका में बसे भारतीयों को लुभाने की कोशिश की गई है। साथ ही चार साल और के लिए ट्रंप के पक्ष में वोट करने की अपील की गई है।

गौर करने वाली बात ये कि इस वीडियो में 'हाउडी मोदी' और 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम की वीडियो क्लिप का भी उपयोग किया गया है। इन कार्यक्रमों में ट्रंप और मोदी ने मिलकर लोगों को एड्रेस किया था।

'हाउडी मोदी कार्यक्रम की फोटो 'हाउडी मोदी कार्यक्रम की फोटो

ये भी पढ़ेंः भारत को एलएसी में कोई बदलाव मंजूर नहीं, चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी सेना

इस साल फरवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के दौरान मोदी और ट्रंप ने अहमदाबाद में भारी भीड़ को संबोधित किया था। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनर और उनके प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी भारत यात्रा पर आए थे।

‘ट्रंप विक्ट्री फाइनेंस कमेटी’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष किम्बर्ली गुइलफॉयल ने एक ट्वीट में वीडियो विज्ञापन जारी करते हुए कहा, 'अमेरिका का भारत के साथ बहुत बढ़िया संबंध है और हमारे अभियान को भारतीय-अमेरिकियों का बहुत बड़ा समर्थन प्राप्त है!'

'हाउडी मोदी कार्यक्रम की फोटो 'हाउडी मोदी कार्यक्रम की फोटो

ये भी पढ़ेंः दाऊद आएगा भारत: पाकिस्तान से लाएगी मोदी सरकार, पूरा होगा वादा

देखते ही देखते सोशल मीडिया में वायरल हो गया ये वीडियो

प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे राष्ट्रपति के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ बहुत अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं, जिन्होंने भी इसे रीट्वीट किया।

यह विज्ञापन जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 'फोर मोर ईयर्स' (चार साल और) नामक शीर्षक वाला 107 सेकंड का यह वीडियो मोदी और ट्रंप के फुटेज के साथ शुरू होता है जिसमें दोनों पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में हाथ में हाथ डाले हुए चल रहे थे।

तब दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के नेताओं ने 50,000 से अधिक की संख्या में आए भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था।

ये भी पढ़ेंः दाऊद आएगा भारत: पाकिस्तान से लाएगी मोदी सरकार, पूरा होगा वादा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story