×

'AAP' की एंट्री: UP सरकार की नाक में किया दम, सपा-कांग्रेस की सुस्ती की दूर

‘आप’ के दम के सहारे मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी भी सोशल मीडिया से निकलकर सडकों पर गयी है। जबकि कांग्रेस और बसपा नई रणनीति बनाकर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं।

Shivani
Published on: 5 Sep 2020 2:46 PM GMT
AAP की एंट्री: UP सरकार की नाक में किया दम, सपा-कांग्रेस की सुस्ती की दूर
X
‘आप’ के दम के सहारे मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी भी सोशल मीडिया से निकलकर सडकों पर गयी है। जबकि कांग्रेस और बसपा नई रणनीति बनाकर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं।

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। यूपी की राजनीति में अचानक कूद पडी आम आदमी पार्टी ने राज्य सरकार के नाक में दम कर रखा है। विधानसभा चुनाव के पहले सुस्त पडे विपक्ष में आम आदमी पार्टी के सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह के आ जाने के बाद से मानों नई जान आ गयी हो। ‘आप’ के दम के सहारे मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी भी सोशल मीडिया से निकलकर सडकों पर गयी है। जबकि कांग्रेस और बसपा नई रणनीति बनाकर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं।

यूपी की राजनीति में आम आदमी पार्टी का बिगुल

खुद को उपेक्षित मान रहे ब्राम्हण समाज में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह एक नायक के तौर पर उभरे है। उन्होने यूपी की राजनीति में जातिवाद के मुद्दे को फिर से जिन्दा कर दिया है। ब्राम्हणों के मिल रहे समर्थन के सहारे वह आए दिन नित नए खुलासे कर रहे है। हाल यह है कि आप के सर्वे से सत्ताधारी भाजपा परेशान दिख रही है। आप नेता संजय सिंह पर लगातार एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। पर वह एक कदम भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

सुस्त पड़ी सपा-कांग्रेस में आई जान

इससे पहले जब भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का यूपी दौरा होता था, तब ही विपक्ष में कुछ जान दिखाई पडती थी। वर्ना समाजवादी पार्टी और बसपा नेता मात्र ट्विटर के सहारे ही अब तक योगी सरकार को घेरने का काम कर रहे थें। ये बात अलग है कि कांग्रेस के प्रदेष अध्यक्ष अजय प्रताप उर्फ लल्लू सडकों पर आंदोलन करते जरूर नजर आ जाते थे, पर आम आदमी पार्टी के अचानक यूपी में सक्रिय होने से समाजवादी पार्टी भी अपने पुराने फार्म पर आती वापस दिख रही है।

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार हो बर्खास्त: लाठीचार्ज पर भड़की सपा, मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

कार्यकर्ताओं के धरना प्रदर्शन हुआ तेज

कार्यकर्ताओं के धरना प्रदर्शन तेज हो गये है। कार्यकर्ता सडकों पर लाठी डंडा खा रहे है। विपक्ष के इस रवैये से जनता को भी लग रहा है कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कम से कम विपक्ष आवाज तो उठा रहा है।

SP congress active after AAP enter in UP Politics Sanjay singh attack yogi govt

संजय सिंह बने AAP के नायक

यह आम आदमी पार्टी के प्रभारी संजय सिंह की ताकत का कमाल है कि उनके खिलाफ कई एफआईआर होने के बाद भी वो पीछे हटने को तैयार नहीं है। उन्होंने हाल ही मे कोरोना घोटाला खोलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि घोटाला केवल एक जनपद तक नही सीमित है। ये घोटाला योगी सरकार ने सभी जनपदों में किया है।

SP congress active after AAP enter in UP Politics Sanjay singh attack yogi govt

ये भी पढ़ें- योगी सरकार की नाकामी का ढिंढोरा: कांग्रेसियों ने बजाई थाली, मांगा रोजगार का हक

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि आप तो संत है योगी जी कोरोना में घोटाला करने की क्या जरूरत है। वह सिलसिलेवार हर जिले के घोटालों को गिना रहे है। उन्होंने 58 जिलों में कोरोना घोटाला का दावा किया है। उन्होने कहा है कि अगर सरकार ने जांच नही करवाई तो पूरे प्रदेश में पार्टी प्रदर्शन किया जाएगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Shivani

Shivani

Next Story