×

योगी सरकार हो बर्खास्त: लाठीचार्ज पर भड़की सपा, मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

पिछले दिनों लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। इस बात से नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा

Newstrack
Published on: 5 Sep 2020 2:43 PM GMT
योगी सरकार हो बर्खास्त: लाठीचार्ज पर भड़की सपा, मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन
X
योगी सरकार हो बर्खास्त: लाठीचार्ज पर भड़की सपा, मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

पिछले दिनों लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। इस बात से नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। शहर अध्यक्ष समाजवादी पार्टी वसीम चौधरी ने कहा कि सपा कार्यकर्ता अपनी बात लोकतांत्रिक ढंग से धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाना चाहते थे। वसीम चौधरी ने कहा जैसा कि लोकतंत्र में हमे अपनी बात कहने का संवेधानिक अधिकार प्राप्त है और वर्तमान योगी सरकार हमारे अधिकार को पुलिस के डंडे के बल पर कुचलना चाहती है।

ये भी पढ़ें: यूपी: STF नोएडा यूनिट ने लगभग आठ करोड़ के अवैध गांजे के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार

लोकतंत्र को कुचलने वाला कृत्य

महामहीम ने कहा कि लोकतंत्र के लिए वर्तमान सरकार का यह कृत्य लोकतंत्र को कुचलने वाला तथा संविधान विरोधी है और जो सरकार अलोकतांत्रिक व संविधान विरोधी कार्य करें ऐसी सरकार को अविलंब बर्खास्त करके राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए। ज्ञापन में कहा कि करोना काल में सरकार की प्राथमिकता, जनता की भलाई के लिए होना चाहिए ना कि विरोधियों को कैसे प्रताड़ित किया जाए अथवा उनका दमन कैसे किया जाए इस पर, लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर ज्यादा है। जो कि लोकतंत्र के लिए निहायती घातक है।

ये भी पढ़ें: पकड़ा गया खूंखार बदमाश: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हथियार किया बरामद

प्रदेश में क्राइम की बाढ़ सी आ गई है प्रदेश की जनता भूखमरी बेरोजगारी और इलाज की समुचित व्यवस्था ना होने के कारण लोग आत्महत्या करने को विवश हैं। जांच करके देख ले आप आत्महत्त्या का ग्राफ 3 वर्षों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ता नजर आएगा सरकार प्रदेश सरकार इन समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही और झूठे वादे झूठे बयान देकर सरकार प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही है। जनता की भलाई कैसे हो सरकार का ध्यान इस ओर है ही नहीं। अगर विपक्ष लोकतांत्रिक ढंग से सरकार का ध्यान जन समस्याओं की ओर आकर्षित करती है तो सरकार उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। उन पर लाठियां चलवा रही है।

ये भी पढ़ें: रिया पर ये सवाल: कल दीपेश-शोविक से होगा सामना, देना पड़ेगा इनका जवाब

शहर अध्यक्ष समाजवादी पार्टी वसीम चौधरी ने कहा कि सरकार के इस आलोकतांत्रिक की घोर निंदा करते हुए महामहिम से ऐसी संविधान विरोधी जन विरोधी सरकार को अविलंब बर्खास्त करने की मांग जिला व शहर समाजवादी पार्टी महामहिम राज्यपाल से करती है।

रिपोर्ट: उवैश चौधरी

ये भी पढ़ें: योगी सरकार की नाकामी का ढिंढोरा: कांग्रेसियों ने बजाई थाली, मांगा रोजगार का हक

Newstrack

Newstrack

Next Story