×

योगी सरकार की नाकामी का ढिंढोरा: कांग्रेसियों ने बजाई थाली, मांगा रोजगार का हक

बेरोजगारी की बढ़ती समस्‍या और भाजपा सरकार की नाकामी का ढिंढोरा पीटने के लिए शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थाली और ताली बजाई।

Newstrack
Published on: 5 Sep 2020 1:59 PM GMT
योगी सरकार की नाकामी का ढिंढोरा: कांग्रेसियों ने बजाई थाली, मांगा रोजगार का हक
X
कांग्रेसियों ने बजाई थाली

लखनऊ: बेरोजगारी की बढ़ती समस्‍या और भाजपा सरकार की नाकामी का ढिंढोरा पीटने के लिए शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजधानी लखनऊ से लेकर प्रदेश के विभिन्‍न क्षेत्रों में थाली और ताली बजाई। कुशीनगर में मौजूद कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने भी समर्थकों के साथ थाली बजाई।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी का विवादित पोस्टर: सपा नेता ने किया था ये काम, डिजाइनर गिरफ्तार

ताली बजाने के कार्यक्रम का ऐलान

केंद्र में भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश में योगी सरकार की नाकामियों की ओर लोगों का ध्‍यान आकर्षित करने के लिए कांग्रेस ने पांच सितम्‍बर को शाम पांच बजे थाली और ताली बजाने के कार्यक्रम का ऐलान कर रखा था। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने अपने जिले कुशीनगर में एक जनसेवा केंद्र पर पहुंचकर थाली बजाई। उन्‍होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जो जनसेवा केंद्र खुले हैं वहां जाकर देखें तो सरकार की नाकामियों का पुलिंदा रखा मिलेगा।

छोटी-छोटी समस्‍याओं के समाधान के लिए लोग परेशान घूम रहे हैं लेकिन सरकारी अमला बेखबर है। गांवों में बडी तादाद में लोग बेरोजगार बैठे हैं। सरकार ने रोजगार का वादा किया था लेकिन आज तक किसी को भी रोजगार नहीं मिला। इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ता थाली और ताली बजाकर सरकार के झूठ का परदाफाश कर रहे हैं और लोगों को रोजगार का अधिकार मांगने के लिए जगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ऑयल टैंकर में लगी भीषण आग: महासागर में बड़ा खतरा, चालक दल का सदस्य लापता

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बजाई थाली- ताली

इसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के विभिन्‍न सार्वजनिक स्‍थलों पर एकत्र होकर थाली- ताली बजाई। लखनऊ विश्‍वविद़यालय में एनएययूआई के सदस्‍यों ने दोपहर में विरोध प्रदर्शन करते हुए थाली बजाई। विश्‍वविद़यालय के छात्रों ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार की विफलता हर मोर्चे पर दिखाई दे रही है। हर साल दो करोड सरकारी नौकरी देने का वादा कर सत्‍ता में आई भाजपा की केंद्र सरकार ने लाखों लोगों को बेरोजगार बना दिया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-05-at-17.35.23.mp4"][/video]

नौकरी देने के बजाय सरकारी नीतियों ने नौकरी छीनने का काम किया है। सार्वजनिक उपक्रमों को बेचा जा रहा है। नई नौकरी की भर्ती भी नहीं हो रही है। यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने राजधानी लखनऊ के निशातगंज चौराहे पर थाली और ताली बजाकर प्रदर्शन किया और बेरोजगारों को नौकरी देने की मांग उठाई। इस कार्यक्रम का नेतृत्‍व यूथ कांग्रेस के प्रभारी सूर्य प्रकाश सिंह और एनएसयूआई के प्रदेश अध्‍यक्ष अनस रहमान ने किया।

कांग्रेस का दावा है कि थाली और ताली कार्यक्रम के जरिये उसने प्रदेश के युवाओं की समस्‍या को आवाज दी है लेकिन जिस तरह से विश्‍वविद़यालय और अन्‍य स्‍थानों पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ उससे साफ है कि कार्यक्रम को आनन-फानन करने की कोशिश में कांग्रेस कार्यकर्ता अपनी तैयारी पूरी नहीं कर सके। कोरोना के मुद़दे पर भाजपा ने जब थाली और ताली का कार्यक्रम किया था तो उसमें लोगों का जुडाव बडे पैमाने पर देखने को मिला लेकिन युवाओं की बडी समस्‍या को मुद़दा बनाने के बावजूद कांग्रेस वैसा माहौल नहीं बना सकी।

अखिलेश तिवारी

ये भी पढ़ें: मंत्री-विधायक सबको कोरोना: किसी को न छोड़ा महामारी ने, इतने दिग्गज चपेट में

Newstrack

Newstrack

Next Story