×

वायनाड चुनाव रद्द करने पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, इस दिन होगी सुनवाई

राहुल गांधी के केरल के वायनाड में चुनाव को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर दो हफ्ते बाद सुनवाई करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना सुनाया है।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Jun 2020 1:28 PM GMT
वायनाड चुनाव रद्द करने पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, इस दिन होगी सुनवाई
X

नई दिल्ली। राहुल गांधी के केरल के वायनाड में चुनाव को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर दो हफ्ते बाद सुनवाई करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना सुनाया है। रद्द करने की मांग वाली ये याचिका केरल सोलर घोटाला मामले के आरोपियों में से एक सरिता नायर के द्वारा दायर की हुई है। जानकारी के लिए बता दें कि केरल हाईकोर्ट ने दायर इस याचिका को पहले ही खारिज कर दिया था, फिर इसके बाद सरिता नायर ने सुप्रीम कोर्ट में आवाज उठाई है।

ये भी पढ़ें... मालिकों की मजबूरी: खुली फैक्ट्रियां पर नहीं चल रहा काम, ठप होता कारोबार

चुनाव को रद्द कर दिया जाए

केरल सोलर घोटाला मामले की आरोपी सरिता का कहना है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा कि उनका नामांकन पत्र अमेठी के रिटर्निंग अधिकारी ने स्वीकार किया था, जबकि वायनाड में इसे खारिज कर दिया गया।

इसके साथ ही सरिता ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उन्होंने इस संबंध में कई मौकों पर सरिता के पत्रों को अनदेखा किया। सरिता की मांग है कि वायनाड में राहुल के चुनाव को रद्द कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान के उड़ गए होशः कराची में हुआ ब्लैक आउट, जानें क्या है मामला

निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन दाखिल

आपको बता दें कि केरल के बहुचर्चित सोलर घोटाले की मुख्य आरोपी सरिता नायर ने राज्य की वायनाड सीट से राहुल गांधी के खिलाफ बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन दाखिल किया था।

हालांकि उनके कागजों को रिटर्निंग अधिकारी ने इस संबंध में खारिज कर दिया कि एक अदालत ने उन्हें तीन साल के लिए सौर घोटाला मामले में दोषी ठहराया था और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था। जिसके चलते खारिज की प्रक्रिया हुई थी।

ये भी पढ़ें...भारत ने चलाई तीखी छुरी: चीन के सामने रखी ये शर्त, लगाया सटीक निशाना

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story