×

चिन्मयांनद मामले पर भड़की प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर कसा तंज, कही ये बात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयांनद के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की की रंगदारी के आरोप में गिरफ्तारी को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला।

Aditya Mishra
Published on: 11 Jun 2023 1:45 PM GMT
चिन्मयांनद मामले पर भड़की प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर कसा तंज, कही ये बात
X

लखनऊ/नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयांनद के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की की रंगदारी के आरोप में गिरफ्तारी को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यह भाजपा का न्याय है।

प्रियंका ने ट्वीट किया, उन्नाव बलात्कार मामला: पीड़िता के पिता की हत्या। पीड़िता के चाचा गिरफ्तार। भारी जन दबाव के बाद घटना के 13 महीने बाद आरोपी विधायक गिरफ्तार। पीड़िता के परिवार को जान से मारने की कोशिश।

उन्होंने कहा, शाहजहाँपुर बलात्कार मामला: पीड़िता गिरफ्तार. पीड़िता के परिवार पर दबाव। आरोपी भाजपा नेता को पुलिस ने जन दबाव पड़ने के बाद गिरफ्तार किया। आरोपी भाजपा नेता पर अब तक बलात्कार का आरोप तक नहीं लगाया. वाह रे भाजपा का न्याय?

ये भी पढ़ें...चिन्मयानंद केस: रंगदारी मामले में छात्रा SIT के हिरासत में

महिलाओं के भोगी ये बाबा! स्वामी चिन्मयानंद के अलावा इन पर ऐसे गंभीर आरोप

मालूम हो कि चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली 23 वर्षीय छात्रा को उनसे पांच करोड़ रूपये की रंगदारी मांगने के आरोप में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया, उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

गौरतलब है कि स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की एसआईटी ने बुधवार की सुबह उसके घर से गिरफ्तार किया था।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने इस बारे में बताया कि स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा को एसआईटी ने कथित तौर पर उनसे पैसे उगाहने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

छात्रा पर चिन्मयानंद से फिरौती मांगने का आरोप था इस घटना की एक वीडियो भी सामने आने की बात कही जा रही थी, जिसके बाद छात्रा और उसके साथियों पर पुलिस ने फिरौती मांगने मामला दर्ज किया था, इस मामले में करीब 5 करोड़ की फिरौती मांगने की बात सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें...कृष्ण पाल ऐसे बने स्वामी चिन्मयानंद, आश्रम से सत्ता तक खड़ा किया करोड़ों का साम्राज्य

चिन्मयानंद केस: छात्रा के वीडियो का वायरल होना पिता ने बताया साजिश

हो गई थी चिन्मयानंद की जमानत की अर्जी नामंजूर

इससे पहले मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत ने चिन्मयानंद की जमानत की अर्जी नामंजूर कर दी थी। चिन्मयानंद को विशेष जांच दल ने विधि की एक छात्रा द्वारा बलात्कार का आरोप लगाए जाने के बाद गिरफ्तार किया था।

उनके वकील ने बताया कि चिन्मयानंद की जमानत याचिका को अदालत ने यह कहते हुए नामंजूर कर दिया कि यह अर्जी सत्र अदालत में लगाई जानी चाहिए।

कोर्ट ने भाजपा नेता से रंगदारी मांगने के मामले में तीन आरोपियों-संजय, सचिन और विक्रम की जमानत याचिका भी नामंजूर कर दी थी। एसआईटी सूत्रों ने बताया कि विशेष जांच दल ने तीनों युवकों में से दो को 95 घंटे के लिए रिमांड पर लिया था।

एसआईटी इन दोनों युवकों को रंगदारी की मांग में इस्तेमाल होने वाले मोबाइल फोन की बरामदगी वाली जगह पर ले जाना चाहती थी।

ये भी पढ़ें...महिलाओं के भोगी ये बाबा! स्वामी चिन्मयानंद के अलावा इन पर ऐसे गंभीर आरोप

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story