×

चुनाव से पहले बिहार में गरमाई सियासत, रैली में तेजप्रताप ने दी धमकी

बिहार में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में अब लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने भी आगामी चुनाव के लिए अपना शंखनाद कर दिया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 23 Feb 2020 12:11 PM GMT
चुनाव से पहले बिहार में गरमाई सियासत, रैली में तेजप्रताप ने दी धमकी
X

बिहार में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में अब लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने भी आगामी चुनाव के लिए अपना शंखनाद कर दिया है। RJD ने अपने चुनावी रण की शुरुआत 'बेरोजगारी हटाओ' रैली की शुरुआत के साथ की। पटना में आयोजित होने वाली इस रैली में शामिल होने से पहले लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव मां राबड़ी देवी का आशीर्वाद लेने उनके घर पहुंचे। तो वहीं इस रैली के बाद लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव पूरे बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकलेंगे।

दोनों बेटों ने दिखाई एकता

इस रैली के ज़रिये लालू के दोनों बेटों ने आपस में एकता दिखाने की कोशिश की है। इससे पहले शनिवार की देर शाम दोनों भाइयों ने रैली से पहले पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड का साझा रूप से निरीक्षण किया था। रविवार को तेजप्रताप अपनी मां से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे। उन्होंने राबड़ी देवी से मुलाकात के बाद रैली की सफलता के लिए उनका आशीर्वाद भी लिया।

ये भी पढ़ें- खूंखार डाकू की बेटी बीजेपी में ! खबरें आते ही राजनीति में मची उथल-पुथल

तेजप्रताप ने मां के साथ शेयर की फोटो

तेजप्रताप यादव ने मां से बातचीत करते हुए एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें वो झूले पर बैठकर राबड़ी देवी से बातें कर रहे हैं। राबड़ी देवी इस तस्वीर में अपनी आंखों पर काला चश्मा लगाए हुए हैं। रैली के माध्यम से यह माना जा रहा है कि दोनों भाई पार्टी समेत बिहार के लोगों को अपनी एकजुटता दिखाने की कोशिश करेंगे। तेजस्वी-तेज प्रेम की इस गाथा के बीच पटना के वेटनरी मैदान में होने वाली रैली से लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती और तेज प्रताप यादव के पोस्टर गायब हैं।

हम एक नया बिहार बनायेंगे

ये भी पढ़ें- दिल्ली में भारी बहुमत की सरकार बनाने के बाद अब ‘आप’ की नजर यूपी पर

पटना में होने वाली इस रैली पर सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश की नज़रें हैं। भले ही तेज प्रताप यादव ने फिर से अपने भाई को अर्जुन बताया है। लेकिन इस रैली में मंच पर होने वाले भाषण पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। इससे पहले शनिवार को भी तेजप्रताप यादव ने साफ कहा था कि मेरे भाई की रैली जबर्दस्त होगी। तेज प्रताप ने इस रैली के ज़रिये एक नया बिहार बनाने की बात भी की।

तेजस्वी को अपने खून का एक-एक कतरा देने को तैयार

दोनों भाईयों के अब साथ में आने के बाद तेजस्वी के समर्थन में बयान देते हुए तेजप्रताप यादव ने कहा, 'तेजस्वी जिस बस में सवार होकर बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकाल रहे हैं वो गरीब, बैकवर्ड और अति पिछड़ा का रथ है। किसी माई के लाल में दम तो रोक कर दिखाए. मैं लालू और राबड़ी का बेटा चुनौती देता हूं. मैं तेजस्वी को अपने खून का एक-एक कतरा देने को तैयार हूं.'

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story