×

सपा में बगावत के सुर: तेजप्रताप यादव बोले मैनपुरी से लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

मैनपुरी के वर्तमान सांसद तेज प्रताप यादव का कहना है कि वे पार्टी नेतृत्व के फैसले का स्वागत करते हैं। वे जी जान से पार्टी के लिए मेहनत करके नेताजी को भारी मतों से मैनपुरी से जिताकर लोकसभा पहुचाएंगे लेकिन 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और जल्द ही सीट का भी ऐलान होगा।

Dhananjay Singh
Published on: 16 March 2019 2:39 PM GMT
सपा में बगावत के सुर: तेजप्रताप यादव बोले मैनपुरी से लड़ूंगा लोकसभा चुनाव
X

लखनऊ: मैनपुरी के वर्तमान सांसद तेज प्रताप यादव का कहना है कि वे पार्टी नेतृत्व के फैसले का स्वागत करते हैं। वे जी जान से पार्टी के लिए मेहनत करके नेताजी को भारी मतों से मैनपुरी से जिताकर लोकसभा पहुचाएंगे लेकिन 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और जल्द ही सीट का भी ऐलान होगा।

यह भी पढ़ें.....लोकसभा चुनाव :सपा ने जारी की पहली लिस्ट, मुलायम मैनपुरी से मैदान में

सैफई कुनबे के तेज प्रताप यादव ने जब 2014 में पहली बार लोकसभा का चुनाव मैनपुरी से लड़ा था तो यहां की जनता ने मोदी लहर के बावजूद तेज प्रताप यादव को बंपर जीत दिलाई थी। इसका नतीजा यह रहा कि 2017 के विधानसभा के चुनावों में भी लोकसभा क्षेत्र की 5 विधानसभा सीटों में 4 पर समाजवादी पार्टी का कब्जा बरकरार रहा। बहुत कम समय में तेज प्रताप यादव ने जब मैनपुरी की जनता के दिलों में पैठ बना ली तो अब मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव को समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में उतार दिया। इस ऐलान के बाद से तेज प्रताप यादव के समर्थक मायूस हो गए और अपने नेता के लिए बगावत के सुर बोलने शुरू कर दिए।

यह भी पढ़ें.....लोकसभा चुनाव : रायबरेली में सोनिया को भाजपा देगी कड़ी टक्कर

मामला इतना बढ़ा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव का पुतला फूंक दिया गया। बदले में पार्टी नेतृत्व ने मैनपुरी की पूरी जिला कार्यकारिणी भंग कर दी। तेज प्रताप यादव के समर्थकों की मांग है कि तेज प्रताप यादव को ही मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ाया जाए। अब इस बात की चर्चा सूबे की राजधानी लखनऊ तक है कि मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव का विरोध हो रहा है। अब देखने वाली बात है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तेज प्रताप के समर्थकों की बात मानेंगे या फिर मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव को ही चुनाव मैदान में उतारेंगे।

यह भी पढ़ें....लोकसभा चुनाव : बसपा का आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में जन सेना पार्टी के साथ गठबंधन

उल्लेखनीय है कि मुलायम सिंह मैनपुरी से पांचवीं बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे, लेकिन मैनपुरी के निवासियों में एक सवाल बार-बार जेहन में उठ रहा है कि मैनपुरी से वर्तमान सांसद तेज प्रताप यादव इस बार लोकसभा का चुनाव कहां से लड़ेंगे? मुलायम सिंह ने 2014 के चुनाव में मैनपुरी सीट छोड़कर यहां से अपने पौत्र तेज प्रताप यादव को सियासी मैदान में उतारा था। तब वे भारी मतों से जीत कर लोकसभा पहुंचे थे। अब जब मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव फिर से वापसी कर चुके हैं तो ऐसे में मैनपुरी में तेज प्रताप के टिकट को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story