×

लंबे समय बाद पटना लौटे तेजस्वीः जदयू ने कसा तंज, कर डाली यहां भेजने की मांग

जदयू ने तेजस्वी यादव की बिहार वापसी पर तंज कसते हुए उन्हें क्वारंटाइन में भेजने की मांग तक कर डाली है। वही उनके बड़े भाई तेजप्रताप का कहना है कि मेरा अर्जुन आ गया है और अब हम दोनों मिलकर कोरोना को बिहार से भगाएंगे।

Shivani Awasthi
Published on: 12 May 2020 1:52 PM GMT
लंबे समय बाद पटना लौटे तेजस्वीः जदयू ने कसा तंज, कर डाली यहां भेजने की मांग
X

अंशुमान तिवारी

पटना। कोरोना संकट की शुरुआत के समय से ही बिहार से बाहर चल रहे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पटना पहुंच गए हैं।वे करीब 50 दिनों से बिहार से बाहर थे और इसे लेकर वह लगातार विपक्ष के निशाने पर रहे हैं। विपक्ष के साथ ही उनके अपने गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने भी उनकी गैरमौजूदगी पर सवाल उठाए थे। जदयू ने तेजस्वी यादव की बिहार वापसी पर तंज कसते हुए उन्हें क्वारंटाइन में भेजने की मांग तक कर डाली है। वही उनके बड़े भाई तेजप्रताप का कहना है कि मेरा अर्जुन आ गया है और अब हम दोनों मिलकर कोरोना को बिहार से भगाएंगे।

जदयू नेता ने की यह मांग

तेजस्वी यादव लॉकडाउन की घोषणा से पहले दिल्ली गए हुए थे और अचानक लॉकडाउन घोषित किए जाने से दिल्ली में फंस गए थे। वे सड़क मार्ग के जरिए मंगलवार की सुबह पटना पहुंचे हैं। उनके पटना पहुंचने के बाद जदयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने ट्वीट करते हुए उन पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को प्रवासियों की पीड़ा समझने के लिए क्वारंटाइन सेंटर में जाना चाहिए और कुछ दिनों तक उनके साथ रहना चाहिए। तभी उन्हें पता चल सकेगा कि बिहार सरकार मजदूरों की मदद के लिए कितने काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्मण के कारण या तो आप होम क्वारंटाटाइन में रहे या क्वारंटाइन सेंटर में 21 दिन बिताएं।



बिहार की जनता को सच्चाई बताएं

मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी को बताना चाहिए इतने दिनों तक वे कहां बिहार से लापता रहे। उन्होंने कहा ति तेजस्वी को यह बताना चाहिए कि इतने यमय तक वे किस जोन में थे। कोरोना वायरस किसी को नहीं पहचानता। तेजस्वी यादव के लिए यह जरूरी है कि वह इस बात की जानकारी सबको दें और बिहार की जनता को यह जानने का हक है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना के कहर के बीच इस मुल्क ने किया मस्जिदें खोलने का एलान



बड़े भाई तेजप्रताप ने बताया अर्जुन

तेजस्वी के पटना पहुंचने की जानकारी के बाद उनके बड़े भाई तेजप्रताप भी उनसे मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे मगर किन्हीं कारणों से उनकी तेजस्वी से मुलाकात नहीं हो पाई। बाद में मीडिया से बातचीत में तेज प्रताप ने कहा कि तेजस्वी इमर्जेंसी पास लेकर पटना लौटे हैं। उन्होंने कहा कि मेरा अर्जुन फिर बिहार लौट आया है और उसके आने से मुझे काफी ताकत मिली है। अब कोरोना को लेकर राजद की रणनीति तेज होगी।

अभी लोगों की जान बचाना ज्यादा जरूरी

तेज प्रताप ने कहा कि जब-जब भी तेजस्वी पर हमला हुआ है, मैंने उसे बचाया है और आगे भी बचाएंगे। अभी हमारा फोकस चुनाव पर नहीं है क्योंकि लोगों की जान बचाना जरूरी है। ‌हम गरीबों के लिए लालू की रसोई चला रहे हैं और जब तक लॉकडाउन चलेगा तब तक यह रसोई चलती रहेगी। हम आगे भी गरीबों की इसी तरह सेवा करते रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः ये कैसा लॉकडाउन, बीजेपी विधायक के बेटे ने नेशनल हाइवे पर की घुड़सवारी

चर्चा का मुद्दा था तेजस्वी का गायब होना

राजद नेता तेजस्वी के इतने लंबे समय तक बिहार से गायब रहने का मुद्दा इधर काफी दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ था। जदयू और भाजपा नेताओं ने तेजस्वी पर हमला करते हुए कहा था कि जब भी राज्य पर कोई आपदा आती है तब तेजस्वी यहां से गायब हो जाते हैं।बाढ़ और चमकी बुखार के समय भी तेजस्वी यादव ने यहां के लोगों का कोई हालचाल नहीं लिया था। कोरोना संकट के दिनों में तेजस्वी यादव दिल्ली में बैठकर ट्विटर पर आरोप लगाने की राजनीति में लगे हुए थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story