×

तेजस्वी का एलान: CM मांगें माफी, नहीं तो 5 साल करेंगे विधानसभा का बहिष्कार

तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर में हुई मारपीट और लाठीचार्ज की घटना की ना केवल निंदा की बल्कि खुले तौर पर नीतीश कुमार को चुनौती दी।

Newstrack
Published on: 24 March 2021 12:59 PM GMT
तेजस्वी का एलान: CM मांगें माफी, नहीं तो 5 साल करेंगे विधानसभा का बहिष्कार
X
RJD ने चला बड़ा दांव: CM नीतीश को दिया ये बड़ा ऑफर, बिहार में मची हलचल

पटना: बिहार विधानसभा में मंगलवार शाम हंगामे और विपक्षी दलों के विधायकों को सदन से बाहर निकालने के दौरान हुए दुर्व्यवहार को लेकर RJD नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को 5 साल तक विधानसभा का बायकाट करने की चेतावनी दी है।

तेजस्वी ने कहा- सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे नीतीश कुमार

तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर में हुई मारपीट और लाठीचार्ज की घटना की ना केवल निंदा की बल्कि खुले तौर पर नीतीश कुमार को चुनौती दी। बुधवार को विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभी में जो कुछ हुआ उसके लिए सीएम नीतीश कुमार को माफी मांगनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर: ऐसे बुक करें तत्काल टिकट, मिलेगी कंफर्म सीट

विधानसभा में अपने विधायकों के साथ काली पट्टी बांधकर पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार सी ग्रेड पार्टी के नेता हैं। विधानसभा में मर्यादा को तार-तार करते हुए हमारे विधायकों को गंदी-गंदी गालियां दी गईं। तेजस्वी ने कहा कि सदन में हमारे सवाल पर नीतीश कुमार कुछ नहीं बोलते हैं। तेजस्वी ने कहा कि जब तक विधायकों की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों और अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी, नीतीश कुमार सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांगेगे तब तक वे और विपक्ष के तमाम विधायक सदन में नहीं जायेंगे।

5 साल तक सदन का बहिष्कार करेगा पूरा विपक्ष

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आज विधायकों को पीटा जा रहा है, कल कोई भी निशाना बन सकता है। इस कानून के बाद पुलिस पूर्व मुख्यमंत्री को भी घर में घुसकर पीटेगी। तेजस्वी ने कहा कि पूरा विपक्ष अगले 5 साल तक सदन का बहिष्कार करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार तो आती-जाती रहती हैं। साथ ही तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री को निर्लज्ज कुमार का नाम देते हुए कहा कि वे जान लें कि मेरा नाम तेजस्वी यादव है।

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: केंद्र ने राज्यों को दी छूट, कहा- स्थानीय स्तर पर लगा सकते हैं पाबंदी

बता दें कि इससे पहले आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी पार्टी और अपने कार्यकर्ताओं को कल की घटना पर क्लीनचिट दी। जगदानंद ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं और हमारे विधयकों को सरकार ने टारगेट करके पुलिस के जरिये उनपर अत्याचार किया। नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं और उनके इशारे पर आज विपक्ष को टारगेट किया जा रहा है। सदन में हमारे विधायकों पर जूते चले। महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार हुआ और नीतीश कुमार तमाशा देखते रहे। उन्होंने कहा कि आरजेडी चुप नहीं बैठेगी आगे भी आंदोलन करती रहेगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story