×

बीजेपी के इस विधायक ने अपनी ही सरकार पर उठाए ये सवाल

यूपी के शाहजहांपुर में बिजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा ने किसान दुर्घटना बीमा योजना में करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है। घोटाले का ये आरोप बीमा कम्पनी पर लगा है।

Vidushi Mishra
Published on: 12 Jun 2019 10:43 AM GMT
बीजेपी के इस विधायक ने अपनी ही सरकार पर उठाए ये सवाल
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में बिजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा ने किसान दुर्घटना बीमा योजना में करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है। घोटाले का ये आरोप बीमा कम्पनी पर लगा है। बीजेपी विधायक ने इस मामले में अपनी ही सरकार को कटघरें में खड़ा कर दिया है। बीजेपी विधायक ने किसानो के साथ धोखा करने वाली बीमा की सीबीआई जांच की मांग है।

बीमा कम्पनी पर कार्यवाही ना होने पर उन्होने आगामी विधान सत्र मे विधान सभा के अन्दर धरने पर बैठ जायेंगे। फिल्हाल बीजेपी विधायक की धमकी के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है।

यह भी देखें... दीपिका पादुकोण ने की Bating, पति रणवीर को बनाया बॉल, ऐसे मारा छक्का

गुस्से में बीजेपी विधायक, पास में बैठे अधिकारी भी खामोश और पूरे हाल में सन्नाटा। ये नजारा विकास भवन शाहजहांपुर का है। दरअसल तिलहर से बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा ने अपनी सरकार की किसान दुर्घटना बीमा योजना को घोटाले की योजना बता दिया है। उनका कहना है कि बीमा कम्पनी आरियेन्टल इन्सुरेन्स कम्पनी ने इस योजना में करोड़ों का घोटाला किया है।

विधायक के पास मौजूद दस्तावेज और पुलिस में किसानों की मौत के आंकड़ों की माने तो वर्ष 2016 से अब तक 12 सौ से ज्यादा मृतक किसानों के परिवारों को बीमा का क्लेम नही दिया गया है। आरोप है कि बीमा कम्पनी किसानों की मौतों में अलग अलग पेंच फंसाकर बीमा क्लेम को कैंसिल कर देते है और प्रीमियम की राशि हड़प रहे।

बीजेपी विधायक के हंगामे के बाद जिला प्रशासन ने आपात बैठकर बुलाई जिसमें बीमा कम्पनियों के अधिकारी पहुंचे साथ विधायक भी कई लाभार्थियों को लेकर पहुंचा जहां विधायक ने बीमा कम्पनी पर करोड़ों के घोटाले के आरोप लगाये।

यह भी देखें... राम जन्मभूमि परिसर विस्फोट मामला : 18 जून को नैनी जेल में फैसला सुनाएगी कोर्ट

विधायक ने मांग की है कि सरकार की किसान दुर्घटना बीमा योजना में बीमा कम्पनी ने प्रशासन और शासन को भी धोखे में रखा है। विधायक ने बीमा में प्रीमियम घोटाला ने नाम पर करोड़ों को घोटाला करने के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

बीजेपी विधायक ने धमकी दी है कि किसानों के साथ धोखा करने वालों बीमा कम्पनी के खिलाफ खिलाफ कार्यवाही नही की गई तो आगामी विधानसभा मानसूत्र में विधान सभा के अन्दर धरने पर बैठ जायेंगे।

फिल्हाल विधायक की धमकी के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है। एडीएम वित्त एंव राजस्व का कहना है कि बङे घोटाले की बात को कहना अभी जल्दबाजी होगा। इस मामले की एक महीने मे जांच पूरी कर ली जाएगी।

ओरियंटल इंश्योरेंस प्रबंधन अशोक कुमार बीमा कम्पनी किसान की मौत के बाद कागजी कार्यवाही में खामी होना बजह बता रहे हैं। उनका कहना है कि किसान की मौत के बाद जब उनको मृतक किसान के परिजनों को पत्र के जरिए सूचित किया जाता है। जिस पत्र का जवाब नही मिल पाता है। उस क्लेम मे देरी हो जाती है। लेकिन जिस तरह से घोटाले का आरोप लगाया है ये बिलकुल गलत है।

यह भी देखें... दीपिका-रणवीर की जोड़ी ‘पद्मावत’ के बाद फिल्म ’83’ में दिखेंगे साथ, फिर मचेंगा धमाल

इसमें कोई दो राय नही कि सरकार तो किसानों के तमाम योजनाएं ला रही है लेकिन ये योजनाएं जमीन पर आकर दम तोड़ने लगती है। ऐसे में विधायक ने किसान दुर्घटना योजना में धोखाधड़ी करने के मामले में अपनी ही सरकार को कटघड़े में खड़ा कर दिया है। फिल्हाल विधायक की धमकी के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story