×

TMC का शाह पर हमला: गृहमंत्री से किया ऐसा सवाल, लगाया गंभीर आरोप

दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं टीएमसी सांसद नुसरत ने भी शाह पर बंगाल की संस्कृति का दुरुपयोग करने के आरोप लगाए हैं। 

Shreya
Published on: 6 Nov 2020 1:36 PM GMT
TMC का शाह पर हमला: गृहमंत्री से किया ऐसा सवाल, लगाया गंभीर आरोप
X
TMC का शाह पर हमला: गृहमंत्री से किया ऐसा सवाल, लगाया गंभीर आरोप

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (BJP) का मिशन बंगाल शुरू हो गया है। 2021 विधानसभा चुनावों के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे हैं। शाह ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ममता के खिलाफ मोर्चे की कमान संभाल ली है। बता दें कि शाह के इस दौरे के बाद बंगाल की सियासत में गरमा गर्मी का माहौल पैदा हो गया है।

नुसरत जहां ने शाह पर उठाए ये सवाल

जहां एक ओर शाह ममता सरकार (Mamta Government) पर अपने दौरे के दौरान जमकर निशाना साधा तो वहीं दूसरी ओर टीएमसी सांसद नुसरत जहां बीजेपी के खिलाफ उतर आईं हैं। नुसरत ने अमित शाह पर बंगाल की संस्कृति का दुरुपयोग करने के आरोप लगाए हैं। नुसरत जहां ने ट्वीट करते हुए लिखा कि-

यह भी पढ़ें: शिक्षक होता है सूर्य के समान जो मन के अंधकार को दूर करता है- प्रो निर्मला एस मौर्य

ईश्वरचंद्र विद्यासागर से लेकर बिरसा मुंडा तक, बंगाल के महापुरुषों के प्रति यह कैसा अनादर है, अमित शाह जी? उन्होंने आगे लिखा कि आपके राजनीतिक प्रचार के लिए आप कितनी बार बंगाल की संस्कृति और विरासत का दुरुपयोग करेंगे?



यह भी पढ़ें: मोदी का बड़ा गिफ्ट: मिलेगा शानदार तोहफा, 9 नवम्बर को करेंगे संवाद

किस बात पर हुआ था विवाद?

बता दें कि पश्चिम बंगाल दौरे के पहले दिन यानी गुरुवार को अमित शाह बांकुरा पहुंचे थे, जहां उन्होंने बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण किया था। इसी बात को लेकर बाद में काफी विवाद हुआ था। दरअसल, TMC का दावा है कि जिस मूर्ति पर शाह ने माल्यार्पण किया था, वो बिरसा मुंडा की थी ही नहीं, बल्कि उस मूर्ति के नीचे केवल बिरसा मुंडा की तस्वीर रखी गई थी।

यह भी पढ़ें: सोना ने तोड़ी कमर: चांदी में लगातार आ रही तेजी, जानें क्यों बढ़ रही हैं कीमतें

शुक्रवार को मटुआ समुदाय के साथ किया भोजन

वहीं आज यानी शुक्रवार को अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन रहा। दूसरे दिन वह सबसे पहले दक्षिणेश्वर मंदिर पहुंचे थे। इसके अलावा उन्होंने मटुआ समुदाय के साथ भोजन किया। शाह न्यूटन इलाके में नबीन विश्वास के घर दोपहर का भोजन किया। बता दें कि मटुआ समुदाय से आने वाले नवीन विश्वास के परिवार के सदस्यों का पहले ही कोरोना टेस्ट करवा लिया गया था और खाने का मेन्यू भी फाइनल हो चुका था।



यह भी पढ़ें: धमाके से कांपेगा यूपी: मासूमों के हाथों में बारूद, चल रहा मौत का रोजगार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story