कांग्रेस पर हमलावर हुए केंद्रीय मंत्री, अगस्‍ता वेस्‍टलैंड और FAM का बताया कनेक्शन

अगस्‍ता वेस्‍टलैंड वीवीआईपी चॉपर घोटाला मामले (Augusta Westland Scam) में कांग्रेस के कई नेताओं के नाम आने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) हमलावर हो गई है। इस कड़ी में आज केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कांग्रेस पर निशाना साधा।

Published by Shreya Published: November 17, 2020 | 5:05 pm
ravishankar

कांग्रेस पर हमलावर हुए केंद्रीय मंत्री, अगस्‍ता वेस्‍टलैंड और FAM का बताया कनेक्शन (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड डील (Agusta westland) को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। आज यानी मंगलवार को रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि Congress बिना रिश्वत के कोई भी सुरक्षा संबंधी खरीदारी नहीं करती थी। साथ ही उन्होंने यह दावा भी किया कि हेलीकॉप्टर घोटाले में 70 मिलियन यूरो की रिश्वत ली गई।

सोनिया और राहुल से मांगा जवाब

बता दें कि अगस्‍ता वेस्‍टलैंड वीवीआईपी चॉपर घोटाला मामले (Augusta Westland Scam) में कांग्रेस के कई नेताओं के नाम आने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) हमलावर हो गई है। इस कड़ी में आज केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं पर गंभीर आरोप लगे हैं, इस पर पार्टी को क्‍या कहना है? प्रसाद ने कहा कि मामले में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बताए कि उनका क्या कहना है?

यह भी पढ़ें: अभिनेता का बुरा हाल: तस्वीर देख हिल गया सिनेमा जगत, जानें कौन है ये एक्टर

कीकबैक से आएगी कांग्रेसी की याद

उन्होंने कहा कि आप जब भी सेना में कीकबैक की बात सुनेंगे तो आपको कांग्रेस की याद आएगी। केंद्रीय मंत्री ने पार्टी पर आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकारों के दौरान बिना डील के कोई भी डील नहीं होती थी। अब डिफेंस डील में भी कांग्रेस नेताओं का नाम सामने आया है। उन्होंने कहा कि डिफेंस डील कांग्रेस पार्टी का नाम आना ही है, ये लोग देश की सुरक्षा के साथ ऐसे ही खिलवाड़ करते रहे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड में हमने किकबैक की जांच के लिए सीबीआई जांच का आदेश दिया है। कांग्रेस की तरफ से जेपीसी की मांग की गई लेकिन हमने विरोध किया। उन्होंने कहा कि एक आरोपी इटली में गिरफ्तार हुआ था। उसे सजा भी हुई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं जब बीजेपी की सरकार बनी तो गौतम खेतान की गिरफ्तारी हुई। साथ ही क्रिश्चियन मिशेल, राजीव सक्सेना, रतुल पूरी भी गिरफ्तार किए गए।

यह भी पढ़ें: सेना पर दर्दनाक हमला: चीन ने घातक हथियार का किया इस्तेमाल, अलर्ट हुआ देश

सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का नाम आया सामने

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राजीव सक्सेना द्वारा दिए गए बयान के आधार पर कमलनाथ के भतीजे रतुल पूरी, क्रिश्चियन मिशेल का नाम इस मामले में सामने आया है। ये सभी कांग्रेस के बड़े नेताओं का नाम लेकर फायदा उठाते थे। इसके अलावा प्रसाद ने दावा किया कि मामले के प्रमुख आरोपी राजीव सक्सेना ने अपने बयान में सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का नाम लिया है।

क्या है FAM का मतलब ?

बता दें कि एक मीडिया रिपोर्ट में मामले के एक प्रमुख आरोपी राजीव सक्‍सेना से पूछताछ का ब्‍योरा छपा है। जिसमें सक्‍सेना ने ED की पूछताछ में अहमद पटेल, सलमान खुर्शीद और कमलनाथ के नाम लिए थे। रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि अगर AP का मतलब अहमद पटेल तो FAM का मतलब भी सामने आना चाहिए। क्या इसका मतलब फैमिली है और सब जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी में परिवार किसका है।

यह भी पढ़ें: नीतीश ने दिए 11 विभाग: अपने पास रखे गृह समेत तीन, इन्हें भारी भरकम जिम्मेदारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App