×

नया समीकरणः नामांकन में सरकार के खिलाफ नहीं बोले रामगोपाल, अखिलेश थे साथ

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों पर होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी का एक सीट पर चुनाव जीतना तय है। इसके बावजूद बुधवार को जब रामगोपाल यादव के बगल में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी खड़े थे तब भी रामगोपाल यादव ने योगी सरकार के खिलाफ कुछ भी बोलने से साफ मना कर दिया।

Newstrack
Published on: 21 Oct 2020 8:16 AM GMT
नया समीकरणः नामांकन में सरकार के खिलाफ नहीं बोले रामगोपाल, अखिलेश थे साथ
X
नया समीकरणः नामांकन में सरकार के खिलाफ नहीं बोले रामगोपाल, अखिलेश थे साथ Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)  

लखनऊ: राज्य सभा की अकेली सीट पर चुनाव लड़ने जा रही समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने बुधवार को पर्चा दाखिल कर दिया। उनका नामांकन पत्र जमा कराने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंचे। रामगोपाल ने पर्चा दाखिल करने के बाद कहा कि प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ आज कुछ नहीं कहेंगे।

ये भी पढ़ें:डेट पर हुआ ऐसा उड़ गए होशः बिना बिल चुकाए भाग खड़ा हुआ बॉयफ्रेंड, करना पड़ा ये

lko-sp lko-samajwadi party Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

राज्यसभा की 10 सीटों पर होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी का एक सीट पर चुनाव जीतना तय है

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों पर होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी का एक सीट पर चुनाव जीतना तय है। इसके बावजूद बुधवार को जब रामगोपाल यादव के बगल में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी खड़े थे तब भी रामगोपाल यादव ने योगी सरकार के खिलाफ कुछ भी बोलने से साफ मना कर दिया। उन्होंने यह जरूर कहा कि आज प्रदेश की जनता बेहद दुखी है लेकिन वह इस मौके पर सरकार को दुखी करने वाली कोई बात नहीं कहेंगे। विधानसभा सचिवालय में दोपहर लगभग 12 बजे पहुंचे प्रो रामगोपाल यादव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

lko-sp lko-samajwadi party Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

नामांकन के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता बड़ी संख्या में पहुंचे। पार्टी के विधानमंडल कार्यालय में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, पूर्व मंत्री मनोज पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, महबूब अली सहित तमाम नेता मौजूद रहे। इस मौके पर प्रो रामगोपाल यादव ने कहा कि पांचवीं बार राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाए जाने से गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस सम्मान के लिए पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर बड़ी जिम्मेदारी है। हम सभी को मिलकर संघर्ष करना है।

lko-sp lko-samajwadi party Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

चार सीटों में एक पर ही सपा का दावा

उत्तर प्रदेश की जिन दस राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं उनमें से चार सीटें समाजवादी पार्टी के हिस्से में रही हैं लेकिन अब विधायकों की संख्या कम होने की वजह से उसके हिस्से में केवल एक सीट से ही आएगी। एक सीट के लिए कम से कम 37 विधानसभा सदस्यों का समर्थन जरूरी है। समाजवादी पार्टी के 48 सदस्य हैं।

ये भी पढ़ें:LOC पर महायुद्ध शुरू: चीनी सैनिक और आतंकी कर रहे ये काम, भारत हुआ चौकन्ना

lko-sp lko-samajwadi party Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार 20 अक्टूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन शुरू हो गए। राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 25 नवंबर को खत्म हो रहा है। नामांकन 27 अक्टूबर तक भरे जाएंगे। 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की होगी। दो नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नौ नवंबर को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। उसी दिन शाम पांच बजे से मतगणना होगी और परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story