LOC पर महायुद्ध शुरू: चीनी सैनिक और आतंकी कर रहे ये काम, भारत हुआ चौकन्ना

चीन भारत के लिए चाल चलने से बाज नहीं आ रहा है। जब लद्दाख सीमा पर उसके शिकंजे काम नहीं कर पाए, तो अब चीन पाकिस्तान का सहारा ले रहा है। ऐसे में चीनी सैनिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों को प्रशिक्षण देने का काम तेजी से कर रहे हैं।

Published by Vidushi Mishra Published: October 21, 2020 | 12:34 pm
pok china pakistan

फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली। चीन भारत के लिए चाल चलने से बाज नहीं आ रहा है। जब लद्दाख सीमा पर उसके शिकंजे काम नहीं कर पाए, तो अब चीन पाकिस्तान का सहारा ले रहा है। ऐसे में चीनी सैनिकों की तरफ से पाक अधिकृत कश्मीर(POK) यानी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों को प्रशिक्षण देने का काम तेजी से कर रहे हैं। इस बात का खुलासा खुफिया सूत्रों के हवाले से किया गया है। इस बीच पाकिस्तान के लॉन्च पैड पर 250-300 आतंकवादी भारत में घुसपैठ की फिराक में लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ें… बारिश बनेगी काल: इन राज्यों में 3 दिन मचेगी तबाही, जारी हुआ हाई-अलर्ट

पाकिस्तान के साथ मिलकर नई साजिश

प्रशिक्षण ले रहे ये सभी पाकिस्तानी सेना के वर्दी वाले आतंकवादी हैं। ऐसे में सूत्रों की माने तो भारत की लद्दाख में मजबूत पकड़ और कड़ी तैनाती होने के बाद से तिलमिलाई चीनी सेना ने अब पाकिस्तान के साथ मिलकर नई साजिश रची है।

भारत में साजिश रचने के तहत चीन ने अपनी लाल सेना को ड्रोन, रडार और भारी मात्रा में हथियार के साथ पाक अधिकृत कश्मीर(POK) में भेजा है, जो भारत के खिलाफ पाकिस्तानी आतंकवादियों और सैनिकों की मदद कर रही है।

pok china training
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…मचा हंगामा: बोली ऊषा ठाकुर- मदरसों में कट्टरवादी और आतंकवादी पैदा होते हैं

जिसके बदले में पाकिस्तान ने अपनी नार्दन लाइट इन्फ्रैंट्री के जवान चीन को दिए हैं, जिन्हें लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल(LAC) पर तैनात किया गया है। चीन और पाकिस्तान की साजिश का खुलासा खुफिया तंत्र की सहायता से हुआ है। वहीं खुफिया एजेंसियों के अनुसार, गठजोड़ को अंजाम तक पहुंचाने के लिए इस साजिश की निगरानी उच्च स्तर पर हो रही है।

ये भी पढ़ें…गहरे खड्डे में गिरी बस: हादसे से कांपा महाराष्ट्र, यात्रियों की बिछी लाशें, 35 घायल

250-300 आतंकवादी भारत में घुसपैठ

इन स्थितियों को देखते हुए नॉर्थ कश्मीर की किलो फोर्स के जनरल कमांडिंग ऑफिसर के मेजर जनरल एचएस साही का कहना है कि इस समय पाकिस्तान के लॉन्च पैड पर 250-300 आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने के इरादे से बैठे हैं। साथ ही मौसम अभी उनके अनुकूल है, इसलिए वो घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें सर्दियां बढ़ने का इंतजार है।

बता दें, पाकिस्तान की सेना ने भारत में ताबड़तोड़ हमले करने के लिए तालिबान के साथ मिलकर आतंकवादी संगठनों को कमान सौंपी है। जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के मुफ्ती मोहम्मद असगर खान कश्मीरी के नेतृत्व में तालिबान, लश्कर, जैश और हिजबुल की एक बैठक हुई है, जिसमें इस साजिश को अंतिम रूप दिया गया है। ये भारत में बड़े आतकीं हमले की फिराक में हैं।

ये भी पढ़ें…धमाके से हिला शहर: दिवाली के लिए बड़ा बम बना रहे थे छात्र, विस्फोट में चार घायल

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App