×

मचा हंगामा: बोली ऊषा ठाकुर- मदरसों में कट्टरवादी और आतंकवादी पैदा होते हैं

मध्य प्रदेश में एक मंत्री के विवादित बयान पर मंगलवार को हंगामा हो गया। राज्य सरकार में मंत्री ऊषा ठाकुर ने मदरसों को लेकर विवादित बयान दिया है। इंदौर में मंगलवार को ऊषा ठाकुर ने कहा कि मदरसों में सभी आतंकी पैदा होते हैं।

Newstrack
Published on: 21 Oct 2020 5:50 AM GMT
मचा हंगामा: बोली ऊषा ठाकुर- मदरसों में कट्टरवादी और आतंकवादी पैदा होते हैं
X
मध्य प्रदेश में एक मंत्री के विवादित बयान पर मंगलवार को हंगामा हो गया। राज्य सरकार में मंत्री ऊषा ठाकुर ने मदरसों को लेकर विवादित बयान दिया है।

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक मंत्री के विवादित बयान पर मंगलवार को हंगामा हो गया। राज्य सरकार में मंत्री ऊषा ठाकुर ने मदरसों को लेकर विवादित बयान दिया है। इंदौर में मंगलवार को ऊषा ठाकुर ने कहा कि मदरसों में सभी आतंकी पैदा होते हैं। मदरसों ने जम्मू-कश्मीर को एक आतंकवादी कारखाने में बदल दिया था। मदरसे जो राष्ट्रवाद का पालन नहीं कर सकते हैं, उन्हें मौजूदा शिक्षा प्रणाली में विलय कर दिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें... आलू-प्याज और टमाटर के दाम ने तोड़े सभी रिकार्ड, यहां बिक रही सबसे महंगी सब्जियां

ये भी पढ़ें...नीतीश कुमार ने दिया BJP को झटका, इस दिग्गज नेता को JDU में किया शामिल

मदरसों में कट्टरवादी और आतंकवादी पैदा होते

सरकार में मंत्री ऊषा ठाकुर ने मदरसों को लेकर सरकार से अपील की है कि सरकारी खर्च पर चलने वाले मदरसों को बंद कर दिया जाए। साथ ही ऊषा ठाकुर ने कहा कि कि इन मदरसों में कट्टरवादी और आतंकवादी पैदा होते हैं। उन्होंने जम्मू कश्मीर के आतंकवाद का हवाला भी दिया। वक्फ बोर्ड अपने आप में ही एक मजबूत संस्था है इसलिए इसकी शासकीय मदद बंद की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें...जेलों पर बड़ा हमला: 2000 कैदी हो गए फरार, शहर में लगाया गया कर्फ्यू

ये भी पढ़ें...मां दुर्गा का अनोखा मंदिर: अंदर जाना अभिशाप, दर्शन से डरते हैं लोग, जानें वजह…

ऊषा ठाकुर ने कहा कि विद्यार्थी एक समान होते हैं। धर्म आधारित शिक्षा से कट्टरता पनप रही है और विद्वेष का भाव फैल रहा है। वक्फ बोर्ड एक सक्षम संस्था है। मदरसों की शासकीय मदद भी बंद होना चाहिए। यदि कोई निजी तौर पर धार्मिक संस्कार देना चाहता है तो हमारा संविधान उसके लिए छूट देता है।

madarsa फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...धमाके से हिला शहर: दिवाली के लिए बड़ा बम बना रहे थे छात्र, विस्फोट में चार घायल

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कैबिनेट मंत्री ऊषा ठाकुर ने कहा कि जिस प्रकार 15 महीने की झूठ की सरकार रही, मंदिरों पर 10 प्रतिशत टैक्स लगाया गया और सरकारी खजाने से मौलवियों और इमाम को 5 हजार रुपया दिया गया, उसका जवाब जनता 3 नवंबर को देगी।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में गृहयुद्ध! सेना और पुलिस में भीषण फायरिंग, बाजवा ने उठाया ये कदम

ये भी पढ़ें... यूपी में फिर बलात्कार: ढाई साल की बच्ची बनी शिकार, रेप के बाद हत्या कर फेंका शव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story