×

पाकिस्तान में गृहयुद्ध! सेना और पुलिस में भीषण फायरिंग, बाजवा ने उठाया ये कदम

पाकिस्तान में हालात बहुत ज्यादा खराब हो गए हैं। अब सिंध प्रांत की पुलिस ने पाकिस्‍तानी सेना के बढ़ते हस्‍तक्षेप के खिलाफ 'विद्रोह' का बिगूल फूंक दिया। इस हालात बाद पाकिस्तान गृह युद्ध की संभावना बढ़ गई है।

Newstrack
Published on: 21 Oct 2020 4:11 AM GMT
पाकिस्तान में गृहयुद्ध! सेना और पुलिस में भीषण फायरिंग, बाजवा ने उठाया ये कदम
X
बता दें कि सफदर की गिरफ्तारी के हालात की सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा द्वारा जांच का आदेश दिए जाने के बाद पुलिस प्रमुख ने अधिकारियों से यह अनुरोध किया है।

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन सफदर की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्‍तान में राजनीतिक महाभारत शुरू हो गया है। इस पूरे मामले के बाद इमरान खान सरकार का बचाव कर रही है पाकिस्तानी निशाने पर आ गई है।

पाकिस्तान में हालात बहुत ज्यादा खराब हो गए हैं। अब सिंध प्रांत की पुलिस ने पाकिस्‍तानी सेना के बढ़ते हस्‍तक्षेप के खिलाफ 'विद्रोह' का बिगूल फूंक दिया। इस हालात बाद पाकिस्तान गृह युद्ध की संभावना बढ़ गई है।

दरअसल सिंध पुलिस की तरफ से आरोप लगाया है कि सफदर की गिरफ़्तारी के आदेश जारी करवाने के लिए पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने सिंध पुलिस चीफ को अगवा कर लिया था। बढ़ते बवाल और गृह युद्ध की बढ़ती आशंकाओं के बीच पाकिस्तानी सेना सक्रिय हो गई है। अब इन आरोपों के बाद पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें...कमलनाथ की टिप्पणी से बैकफुट पर कांग्रेस, BJP को सियासी बढ़त मिलने की उम्मीद

सेना और पुलिस के बीच फायरिंग

बताया जा रहा है कि सिद्धू पुलिस और पाकिस्तान सेना के बीच इस दौरान गोलीबारी हुई। इस गोलबारी में कराची के पुलिस अधिकारियों की जान गई है। आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान में गृह युद्ध छिड़ सकता है।

Pakistan

सिंध पुलिस ने बयान जारी कर कहा है सेना के जवानों ने आईजी सिंध को जबरदस्ती घर से उठा ले गए। इसके बाद मोहम्मद सफ़दर की गिरफ्तारी के आदेश पर दस्तखत करने के लिए उनको मजबूर किया गया। यह पूरी घटना 18/19 अक्टूबर की रात की है। पुलिस की तरफ से आगे कहा गया है कि सिंध पुलिस ऐसी हरकत से काफी आहत है। इसके साथ ही कहा कि आईजी ने विरोध जताने के लिए अनिश्चितकालीन के लिए छुट्टी पर जाने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें...मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट: इन राज्यों में 3 दिन होगी भारी बरसात, मचेगी तबाही

कमर बाजवा ने दिए जांच के आदेश

इसके बाद बिगड़ते हालात को देखते हुए पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद मुहम्मद सफदर की गिरफ्तारी की जांच के आदेश दे दिए हैं। सफदर को सोमवार को कराची में उनके होटल के कमरे से गिरफ्तार किया गया था। आर्मी के बयान में कहा कि सेना प्रमुख ने जल्द रिपोर्ट देने को कहा है।

ये भी पढ़ें...बलियाकांड में जेल: आरोपी की पुलिस रिमांड पर अर्जी दाखिल, आज आ सकता है फैसला

गृह युद्ध के मुहाने पर पाकिस्तान

पाकिस्तान के मीडिया में यह खबर आई है कि 18/19 अक्टूबर की रात कराची में गृह युद्ध जैसे हालात बन गए थे। इस मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना और सिंध पुलिस के बीच कई जगह फायरिंग की घटनाएं हुई थीं। इसके बाद में सफदर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story