×

शिवसेना में आज शामिल होंगी उर्मिला मातोंडकर, एक्ट्रेस को मिलेगा ये बड़ा तोहफा

महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी की सरकार उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने की तैयारी में है। सरकार ने उर्मिला मातोंडकर का नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा है।

Newstrack
Published on: 1 Dec 2020 4:18 AM GMT
शिवसेना में आज शामिल होंगी उर्मिला मातोंडकर, एक्ट्रेस को मिलेगा ये बड़ा तोहफा
X
उर्मिला ने अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक की सारी फोटोज़ इंस्टा पर अपलोड की थीं। लेकिन अब उर्मिला के इंस्टाग्राम पर एक भी तस्वीर या वीडियो नहीं है।

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर आज यानी मंगलवार को शिवसेना में शामिल होंगी। उन्होंने 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था और बाद में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। मातोंडकर के शिवसेना में शामिल होने के कयास काफी पहले से लग रहे थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के करीबी सहयोगी हर्षल प्रधान ने जानकारी दी कि मातोंडकर उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल होंगी।

दरअसल महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी की सरकार उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने की तैयारी में है। सरकार ने उर्मिला मातोंडकर का नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा है। सरकार की तरफ से राज्यपाल के पास 12 नामों की सूची भेजी गई है जिन्हें राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद भेजा जाना है।

गौरतलब है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी के नाम से गठबंधन बनाया है। तीनों पार्टियों के चार-चार नेताओं का नाम राज्यपाल के पास भेजा गया है। एनसीपी की तरफ से एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे और आनंद शिंदे का नाम भेजा गया है, तो वहीं कांग्रेस ने रजनी पाटिल, सचिन सावंत, मुझफ्फर हुसैन और अनिरुद्ध वनकर का नाम भेजा है जबकि शिवसेना ने उर्मिला मातोंडकर, चंद्रकांत रघुवंशी, विजय करंजकर और नितीन बानगुडे पाटिल का नाम राज्यपाल के पास भेजा है। इसके बाद से उम्मीद जताई जा रही थी कि उर्मिला शिवसेना में शामिल हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें...15 दिसंबर तक गिर जाएगी ममता बनर्जी की सरकार? जानिए पूरी बात

urmila matondkar

कांग्रेस से लड़ा था लोकसभा चुनाव

उर्मिला मातोंडकर पहेल भी राजनीति कर चुकी है। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ज्वाइन की थी। कांग्रेस ने उर्मिला को मुंबई उत्तर से चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन उन्हें हार का सामना कर पड़ा था। वह बीजेपी के गोपाल शेट्टी से लोकसभा चुनाव हार गई थीं।

ये भी पढ़ें...राज्यसभा चुनाव में RJD की बड़ी चाल, इस दलित नेता की पत्नी पर दांव लगाने की तैयारी

उर्मिला का फिल्मी करियर

मांतोडकर ने बाल कलाकार के रूप में फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस में शामिल होकर राजनीतिक करियर की शुरुआथ की। अब उर्मिला मांतोडकर शिवसेना के साथ राजनीतिक सफर शुरू करेंगी। उर्मिला जब सात साल की थी उन्होंने मराठी फिल्म जाकोल 1988 से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया।

ये भी पढ़ें...राज्यसभा चुनाव में RJD की बड़ी चाल, इस दलित नेता की पत्नी पर दांव लगाने की तैयारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story