×

15 दिसंबर तक गिर जाएगी ममता बनर्जी की सरकार? जानिए पूरी बात

बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने इससे पहले कहा था कि ऐसी संभावना है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं।

Newstrack
Published on: 30 Nov 2020 8:51 AM GMT
15 दिसंबर तक गिर जाएगी ममता बनर्जी की सरकार? जानिए पूरी बात
X
मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमले के बाद सियासत गरमाने लगी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने मंत्री पर हुए बम हमले की घटना को साजिश करार दिया है।

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल में 15 दिसंबर तक ममता बनर्जी की सरकार गिर जाएगी। टीएमसी के 62 विधायक बीजेपी के सम्पर्क हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि ऐसा दावा बीजेपी के सांसद सौमित्र खान की तरफ से किया गया है।

बीजेपी सांसद की तरफ से कहा गया है कि 15 दिसंबर तक टीएमसी को तोड़ देंगे। ममता बनर्जी का हाल ऐसा होगा कि सरकार चलाना भी मुश्किल होगा। उनके पार्टी के कई नेता बीजेपी के सम्पर्क में हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य में बीजेपी और सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच राजनीतिक उठापटक और दलबदलने का दौर जारी है।

bjp-flag 15 दिसंबर तक गिर जाएगी ममता बनर्जी की सरकार! जानिए पूरी बात (फोटो:सोशल मीडिया)

किसान आंदोलन से हलचल: हिल उठे राजनीतिक गलियारे, सरकार के पक्ष में ये राजनेता

शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद से बढ़ी सियासी हलचल

इस बीच दोनों ही पार्टियों के नेताओं की तरफ से एक दूसरे पर जमकर सियासी तीर छोड़े जा रहे हैं। साथ ही आने वाले चुनाव में अपनी पार्टी की सरकार बनने का दावा दोनों दलों के नेताओं की तरफ से किया जा रहा है।

ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद से ये कयास लगाये जा रहे हैं कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी के लिए ये सबसे बड़ा झटका होगा। शुभेंदु मिदनापुर के दबंग नेता हैं, जिनका सिक्का आस-पास के जिलों में भी चलता है।

शुभेंदु के इस्तीफे से बाद अफवाहों का बाज़ार गर्म है। अब बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के 62 विधायकों के संपर्क में होने की बात कहकर सियासी गलियारों में हलचल बढ़ा दी है।

महबूबा ने BJP पर साधा निशाना, बोलीं सब आंतकवादी केवल भाजपा हिंदुस्तानी

Mamta Banerjee पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की फोटो (सोशल मीडिया)

राज्यपाल धनखड़ ममता बनर्जी से बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं: बीजेपी सांसद

यहां पर ये भी बता दें कि सौमित्र खान ने इससे पहले कहा था कि ऐसी संभावना है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं।

खान ने 28 नवंबर को यहां एक कार्यक्रम में कहा, 'राज्यपाल अचानक मुख्यमंत्री से 149 का आंकड़ा (बहुमत) साबित करने के लिए कह सकते हैं। इसकी संभावना है।'

वहीं दूसरी तरफ टीएमसी भी ये दावा कर रही है कि बीजेपी के 3-4 सांसदों सहित बीजेपी के कई नेता तृणमूल कांग्रेस में आने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि बीजेपी की तरफ से टीएमसी के इस दावे पर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

पश्चिम बगाल: इस दिग्गज नेता के इस्तीफे से हिलीं ममता, TMC की हुई हालत खराब

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story