×

TMC ने बदली रणनीति! 4 सीटों पर बदले उम्मीदवार, इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

नेताओं की नाराजगी के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं। बता दें कि TMC ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए 291 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। 

Shreya
Published on: 19 March 2021 8:46 AM GMT
TMC ने बदली रणनीति! 4 सीटों पर बदले उम्मीदवार, इसलिए लिया ये बड़ा फैसला
X
TMC ने बदली रणनीति! 4 सीटों पर बदले उम्मीदवार, इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Elections 2021) शुरू होने वाले हैं। लेकिन इससे पहले टिकट बंटवारे को लेकर पार्टियों के अंदर विरोध की आवाजें उठने लगी हैं। बीजेपी के बाद अब तृणमूल कांग्रेस (TMC) में भी टिकट न मिलने को लेकर नेताओं की नाराजगी देखने को मिल रही है। जिसके बाद टीएमसी ने शुक्रवार को चार विधानसभा क्षेत्र में अपने उम्‍मीदवारों को बदलने का फैसला किया है।

चार सीटों पर बदले गए प्रत्याशी

टीएमसी ने नेताओं की नाराजगी के मद्देनजर चार सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं। पार्टी ने नादिया जिले की कल्याणी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, अमदांगा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र और दुबराजपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं।

यह भी पढ़ें: बीजेपी ने पूर्व कांग्रेस नेता की पत्नी को बनाया उम्मीदवार, शिखा बोलीं- नहीं लड़ूंगी चुनाव

tmc (फोटो- सोशल मीडिया)

अब इन्हें मिला टिकट

जिसके बाद अब कल्याणी से अनिरुद्ध विश्वास, उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर से नारायण गोस्वामी, अमदांगा से रफीकुर रहमान और दुबराजपुर विधानसभा क्षेत्र से देवव्रत साहा को टिकट दिया गया है। जबकि पहले कल्याणी से रमेंद्र नाथ विश्वास, अशोक नगर से धीमान राय, आमडांगा से मुश्ताक मुर्तजा को पार्टी ने मैदान में उतारा था। आपको बता दें कि TMC ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए 291 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़ें: बंगाल की जंग में राहुल-प्रियंका की एंट्री नहीं, निकाले जा रहे कई सियासी मायने

आठ चरणों में होगा पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि बंगाल में आठ चरणों में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होगा। 2 मई को चुनाव परिणाम आएगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई 2021 को पूरा हो रहा है, ऐसे में 30 मई से पहले नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी करनी है।

यह भी पढ़ें: West Bengal Election: तीखा हुआ हमलों का दौर, BJP-TMC दोनों ने ताकत झोंकी

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story