×

ममता पर हमला: CM ने लगाया बड़ा आरोप, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

ममता बनर्जी ने चोट लगने को लेकर आरोप लगाया कि जानबूझ कर उनपर गाडी चढ़ाई गयी और हमला हुआ, जिसमे उनके पैर में चोट आ गई। अब उन्हें कोलकाता वापस लाया जा रहा है।

Shivani
Published on: 10 March 2021 3:33 PM GMT
ममता पर हमला: CM ने लगाया बड़ा आरोप, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आज नंदीग्राम के प्राचीन मंदिर में लगी चोट के मामले में विवाद बढ़ता जा रहा है। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि जानबूझ कर उनपर गाडी चढ़ाई गयी और हमला हुआ, जिसमे उनके पैर में चोट लग गयी। अब उन्हें कोलकाता वापस लाया जा रहा है। वहीं भाजपा ने ममता के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चुनाव आयोग को मामले में सीबीआई जांच करानी चाहिए। वहीं दोनों तरफ से हो जारी आरोप प्रत्यारोप के बीच चुनाव आयोग ने घटना को लेकर रिपोर्ट तलब की है।

नंदीग्राम मंदिर के बाहर ममता के काफिले से धक्कामुक्की

दरअसल, बंगाल में विधानसभा चुनाव करीब हैं। टीएमसी की तरफ से ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला लिया। वहीं आज उन्होंने अपना नामांकन पत्र भी दाखिल किया। इसके पहले सीएम ममता शिव मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचीं और जलाभिषेक किया। ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के जिस शवि मंदिर पूजा और जलाभिषेक किया वह 400 साल पुराना है। यहां शंख बजा कर महिलाओं ने ममता का स्वागत किया।

ये भी पढ़ें-महादेव के भक्त तीर्थ सिंह रावत बने सीएम, दूधवेश्वर मठ के महन्त ने दी शुभकामनाएं

ममता बनर्जी को पैर में लगी चोट

उनके आने से जहां टीएमसी कार्यकर्ताओं में उत्सुकता देखते को मिली, वहीं मंदिर में काफी भीड़ लग गयी। मंदिर में काफी देर तक ममता बनर्जी ने वक्त गुजारा। बता दें कि ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के सिद्धार्थ मंदिर में पूजा की और स्थानीय लोगों में प्रसाद बांटे। इस दौरान उन्होंने मंदिर के पुजारियों से भी बातचीत की। साथ ही मंदिर के बाहर जो लोग खड़े थे, ममता बनर्जी ने उन्हें भी प्रसाद दिया।



आज दाखिल किया ममता ने नामांकन

जिसके बाद वह नामांकन दाखिल करने के लिए मंदिर से रवाना हुईं। इस दौरान उन्हे मंदिर के बाहर चोट लग गई। बताया गया कि नंदीग्राम में मंदिर से लौटते वक्त ममता बनर्जी के साथ धक्कामुक्की हुई। टीएमसी सुप्रीमो का आरोप है कि जब वह मंदिर से निकल कर गाड़ी में बैठ रही थी, उस वक्त किसी ने जोर से गाड़ी का दरवाजा बंद किया। इससे उनके पैर में चोट लग गई। ममता के पैर में चोट लगने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बनर्जी पर हमला किया गया, हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि हमले के पीछे कौन है? टीएमसी ने कहा है कि वह चुनाव आयोग से इस बारे में शिकायत करेगी। सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी को कोलकाता जाते वक्त रास्ते में अस्पताल ले जाया जा सकता है।

TMC Chief Mamata Banerjee suffers leg injury during campaigning in Nandigram Temple Bengal Election 2021

ये भी पढ़ेंः नंदीग्राम संग्राम: बाबा भोलेनाथ का दर्शन, फिर ममता बनर्जी ने दाखिल किया नामांकन

बीजेपी नेता का सवाल- सीएम ममता के पास कौन

वहींं पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने घटना पर सवाल उठाया कि क्या ये तालिबान है कि उनके काफिले पर हमला हुआ है? बड़ी संख्या में पुलिस उनके साथ रहती है। उनके पास कौन जा सकता है? 4 आईपीएस अधिकारी उनकी सुरक्षा के प्रभारी हैं और निश्चित रूप से उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए।

Shivani

Shivani

Next Story