×

महादेव के भक्त तीर्थ सिंह रावत बने सीएम, दूधवेश्वर मठ के महन्त ने दी शुभकामनाएं

उत्तराखंड सरकार मे मुख्यमंत्री पद पर आसीन होने पर तीर्थ सिंह रावत को गाजियाबाद स्थित प्राचीन दूधवेश्वर नाथ मठ के श्रीमहन्त नारायण गिरी ने शुभकामनाएं दीं।

Shivani
Published on: 10 March 2021 3:04 PM GMT
महादेव के भक्त तीर्थ सिंह रावत बने सीएम, दूधवेश्वर मठ के महन्त ने दी शुभकामनाएं
X

देहरादून: उत्तराखंड को आज अपना नया मुख्यमंत्री मिल गया। त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद भाजपा के नए मुख्यमंत्री के नाम पर काफी चर्चा के बाद आज तीर्थ सिंह रावत को उत्तराखंड की कमान सौंप दी गयी। आज शाम राज्यपाल ने उन्हें मुख़्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। तीर्थ सिंह रावत उत्तराखंड के पहले शिक्षा मंत्रीं रहे हैं। वहीं भगवान शिव के अन्न भक्त माने जाते हैं।ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि महाशिवरात्रि से एक दिन पहले तीर्थ सिंह रावत को भोले का आशीर्वाद मिल गया।

तीर्थ सिंह रावत बने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

दरअसल, उत्तराखंड सरकार मे मुख्यमंत्री पद पर आसीन होने पर तीर्थ सिहं रावत को गाजियाबाद स्थित प्राचीन दूधवेश्वर नाथ मठ के श्रीमहन्त नारायण गिरी ने शुभकामनाएं दीं। भगवान शिव के भक्त तीर्थ सिंह रावत अक्सर सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ महादेव मठ मन्दिर मे आते रहते है।

ये भी पढ़ेः उत्तराखंड के नए CM तीरथ सिंह रावत का मेरठ से है खास नाता, ससुराल में बंटी मिठाई

गाजियाबाद के प्राचीन दूधवेश्वर नाथ मंदिर में जाते रहें हैं तीरथ सिंह

महंत श्रीमहन्त नारायण गिरी ने बताया कि तीर्थ सिंह रावत कई बार प्राचीन दूधवेश्वर महादेव मंदिर आ चुके हैं और भगवान दूधेश्वर का पूजन अभिषेक करते रहें है। एक बार भगवान दूधेश्वर का पूजन करने के बाद तीर्थ सिंह रावत ने श्रीमहन्त नारायण गिरि महाराज, जो कि श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर हैं, से भेट भी की थी।

teerath singh rawat-3

श्रीमहन्त नारायण गिरि ने दिया था तीरथ सिंह को सीएम बनने का आशीर्वाद

तब श्रीमहन्त नारायण गिरि महाराज ने उनसे बोला था कि एक दिन आप अवश्य ही उत्तराखंड सरकार मे मुख्यमंत्री बनेंगे। श्रीमहन्त की कही बात सच निकली और तीर्थ सिंह का वह सपना भी साकार हो गया। महादेव का आशीर्वाद भी सफल हुआ, वो भी ऐसे वक्त पर जब भोलेनाथ का सबसे बड़ा पर्व महाशिवरात्रि एक दिन बाद है।

ये भी पढ़ेः पश्चिम बंगाल चुनाव: मिथुन को मिली Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा, कमांडों करेंगे रक्षा

साधू-संतो की तरफ से दी बधाई

बताया गया कि तीर्थ सिंह रावत बहुत धार्मिक प्रवृत्ति के है। साधु सन्तो के प्रति बहुत भाव रखते है। सन्तो की सेवा मे लगे रहते है। उत्तराखंड एक धार्मिक नगरी है, जहां चारो धाम है। वहा पर अभी महाकुम्भ मेला का भव्य आयोजन चल रहा है। ऐसे में श्रीमहंत का विश्वास हैं कि तीर्थ सिंह रावत के नेतृत्व में हरिद्वार का महाकुंभ काफी भव्य सम्पन्न होगा।

श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के अन्तर्राष्ट्रीय संरक्षक श्रीमहन्त नारायण गिरि महाराज ने सभी साधू संतों की तरफ से तीर्थ सिंह रावत को बहुत बहुत आशीर्वाद दिया। शुभकामनाएं दी।

Shivani

Shivani

Next Story